scorecardresearch
 

शाहरुख खान की 'पठान' का बनेगा सीक्वल, राइटर्स ने शुरू किया नए किरदार लिखने का काम

2018 में आई 'जीरो' की नाकामी के बाद से शाहरुख खान बड़े पर्दे पर लीडिंग रोल में नजर नहीं आए हैं. 'पठान' में वो 5 साल बाद हीरो बनकर स्क्रीन पर धमाल मचाने आ रहे हैं. फिल्म का इंतजार कर रहे फैन्स के लिए जोरदार खबर ये है कि 'पठान' की रिलीज से पहले ही इसका सीक्वल बनना तय हो गया है.

X
'पठान' में शाहरुख खान
'पठान' में शाहरुख खान

शाहरुख खान फैन्स बड़ी बेसब्री से टकटकी लगाए उनकी अगली फिल्म 'पठान' का इंतजार कर रहे हैं. 25 जनवरी 2023 को थिएटर्स में रिलीज के लिए तैयार 'पठान' में शाहरुख एक स्पाई का किरदार निभाने वाले हैं. इस फिल्म की सबसे एक्साइटिंग बात ये है कि ये यश राज फिल्म्स के स्पाई-यूनिवर्स की फिल्म होगी जिसमें सलमान खान पहले ही 'टाइगर' के रोल में दो बार नजर आ चुके हैं.

सलमान का टाइगर कैरेक्टर, शाहरुख के साथ 'पठान' में धमाकेदार एक्शन की जुगलबंदी करने वाला है, ये भी एक कारण है कि फैन्स को बहुत जोर से फिल्म का इंतजार है. उधर सलमान की 'टाइगर 3' में, पठान बने शाहरुख भी स्पेशल रोल करने वाले हैं. लेकिन अब लग रहा है कि इस तरह के और धांसू कोलेबोरेशन फ्यूचर में देखने को मिलने वाले हैं. पहले से ही फिल्म के लिए एक्साइटेड बैठे फैन्स के लिए अब एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. रिपोर्ट्स कह रही हैं कि 'पठान' का सीक्वल भी बनने वाला है. 

'पठान 2' पर शुरू काम 
टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेकर्स ने तय कर लिया है कि 'पठान' का सीक्वल भी बनाया जाएगा. पहली फिल्म के मुकाबले इसमें और भी नए किरदार जोड़े जाएंगे. एक सूत्र ने तो यह भी कहा कि फिल्म पर काम शुरू हो चुका है और 'पठान' की टीम ने सीक्वल की राइटिंग का काम भी शुरू कर दिया है. सलमान खान की 'टाइगर' फ्रैंचाइजी वाली फिल्मों की तरह 'पठान' के सीक्वल्स में भी कहानी दूसरे देशों में पहुंचने वाली है. 

'पठान' में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण भी हैं, जबकि जॉन अब्राहम विलेन का किरदार निभाने वाले हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि 'पठान 2' में जो नए किरदार आने वाले हैं उनमें बॉलीवुड के किन बड़े नामों को कास्ट किया जाता है. 

बड़ा है स्पाई-यूनिवर्स का प्लान 
इससे पहले ये रिपोर्ट्स आती रही हैं कि यश राज फिल्म्स अपने स्पाई यूनिवर्स को बड़ा करने वाला है. 'टाइगर 3' और 'पठान' के अलावा ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की एरियल एक्शन फिल्म कही जा रही 'फाइटर' को भी, स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा बताया जा चुका है. उधर कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि ऋतिक और टाइगर श्रॉफ की 2019 ब्लॉकबस्टर 'वॉर' का भी फिल्म से कनेक्शन होगा.

ऐसे में दो बातें तो तय है- पहली ये कि किसी पॉइंट पर ऋतिक और शाहरुख एकसाथ स्क्रीन पर नजर आ सकते हैं और कोई हैरानी की बात नहीं होगी अगर इनके साथ सलमान भी हों. दूसरी ये कि यश राज फिल्म्स का इरादा बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल करने का है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें