scorecardresearch
 

यूपीः कांग्रेस के 40 उम्मीदवार तय, 25 सितंबर को प्रियंका गांधी करेंगी ऐलान

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की दावेदारी को कैसे भी आंका जा रहा हो, लेकिन पार्टी फुल चुनावी मोड में है. बताया जा रहा है कि 25 सितंबर को करीब 40 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट प्रियंका गांधी वाड्रा खुद जारी करेंगी. 

प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो) प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उम्मीदवारों के नामों पर चला लंबा मंथन
  • प्रियंका गांधी दो दिवसीय यूपी दौर पर हैं

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने उम्मीदावरों के नामों पर मंथन शुरू कर दिया है. इस कड़ी में कांग्रेस 25 सितंबर को करीब 40 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने जा रही है. 

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की दावेदारी को कैसे भी आंका जा रहा हो, लेकिन पार्टी फुल चुनावी मोड में है. बताया जा रहा है कि 25 सितंबर को करीब 40 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट प्रियंका गांधी वाड्रा खुद जारी करेंगी. 

इसके लिए सभी फ्रंटल और समितियों को मजबूती से तैयार रहने और प्रत्यशियों के साथ कदम से कदम मिलने को कहा गया है. इस पर चर्चा प्रियंका गांधी के साथ हुई बैठक में हुई थी. प्रियंका गांधी वाड्रा 2 दिवसीय दौरे पर आई हुईं हैं. 

देर रात चली मैराथन मीटिंग

शुक्रवार को देर रात चली मैराथन मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. इस दौरान CLP लीडर मोना तिवारी भी मौजूद रहीं.  PEC (प्रदेश इलेक्शन कमेटी) की मीटिंग के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने सभी फ्रंटलों के कोआर्डिनेटर के साथ मीटिंग की, जिसमें विधानसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्यशियों के लिए पूरी मेहनत से जुटने के लिए कहा गया. 

इस दौरान प्रियंका गांधी के साथ बैठक में शामिल आराधना मिश्रा ने कहा कि आगामी 25 तारीख को ये सभी A कैटेगरी के नाम जोकि तकरीबन 40 हैं, उनकी घोषणा प्रियंका गांधी वाड्रा खुद करेंगी. इसमें अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा, इमरान मसूद जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं. 

प्रियंका गांधी रायबरेली का दौरा करेंगी

लखनऊ में शनिवार को प्रदेश कार्यालय पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जोन वार सांगठनिक बैठक की. इस बैठक में चुनाव, संगठन निर्माण और पार्टी के अभियानों पर गहन चर्चा चली. इस दौरान एक-एक पदाधिकारी से फीडबैक लिया गया है. वहीं, 12-13 सितंबर को प्रियंका गांधी रायबरेली का दौरा करेंगी.

उम्मीदवारों को चुनावी वॉर रूम बनाकर देगी पार्टी

2022 की चुनावी जंग फतह करने के लिए कांग्रेस अपने सभी उम्मीदवारों को चुनावी वॉर रूम बनाकर देगी, जिससे वो अपने चुनावी अभियान को धार देने के साथ-साथ जीत का माहौल तैयार कर सकें. 

सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया के दौर में वॉर रूम के जरिए कैंडिडेट अपनी सीट से मजबूती से जुड़ सकेंगे और उन्हें अपनी जीत के लिए माहौल बनाने में काफी मदद मिलेगी. कांग्रेस हाईकमान  403 विधानसभा सीटों के लिए वार रूम तैयार कर रही है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×