scorecardresearch
 

यूपी विधानसभा चुनाव

राम भक्ति के सहारे सियासी नैया पार लगाने की तैयारी में केजरीवाल! योगी ने कसा तंज

27 अक्टूबर 2021

उत्तर प्रदेश की चुनावी राजनीति में आम आदमी पार्टी भी अपना हाथ आजमा रही है. उसे उम्मीद है कि दिल्ली की तरह यूपी में भी उसकी एंट्री जोरदार होगी. इसी कड़ी में अरविंद केजरीवाल अयोध्या पहुंचे. रामलला के दर्शन किए और यूपी में सियासी पारी का आगाज कर दिया और लगे हाथ सरकार बनने पर यूपी के लोगों को मुफ्त अयोध्या यात्रा कराने का ऐलान भी कर दिया. इससे पहले केजरीवाल ने सोमवार को सरयू नदी के तट पर वैदिक मंत्रों और भजनों के बीच आरती की और भगवान श्रीराम से दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूरे देश के कल्याण की कामना की. केजरीवाल की अयोध्या यात्रा का मकसद विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की सियासी जमीन को मजबूत करना है लेकिन AAP की इन कोशिशों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने तंज किया कि जिनसे दिल्ली नहीं संभली वो यूपी को क्या संभालेंगे. देखें ये वीडियो.

असदुद्दीन ओवैसी का पाक पर निशाना

'मलेरिया की दवा इनसे बनती नहीं, भारत से पंगा ना ले', PAK पर भड़के ओवैसी

27 अक्टूबर 2021

ओवैसी ने कहा कि जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी और तब 70 मुसलमान विधायक जीत कर के आए थे तो उनसे मेरा सवाल होगा कि जब इतने विधायक मुसलमान थे तो फिर से मुजफ्फरनगर का कांड कैसे हुआ. 

अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर

राजभर के मंच पर आज अखिलेश, पूर्वांचल में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता

27 अक्टूबर 2021

ओम प्रकाश राजभर 'महापंचायत' के मंच पर अखिलेश यादव नजर आएंगे. इस दौरान राजभर औपचारिक रूप से सपा के साथ गठबंधन का ऐलान करेंगे. ऐसे में सवाल उठता है कि पूर्वांचल में अखिलेश-राजभर साथ आकर क्या बीजेपी के लिए चुनौती खड़ी कर सकेंगे? 

Patti assembly seat

पट्टी विधानसभा: क्या बीजेपी के किले में 10 साल बाद फिर सेंध लगा पाएगी सपा?

27 अक्टूबर 2021

पट्टी विधानसभा (Patti assembly seat) का इतिहास आजादी के आंदोलन के शुरुआती दिनों की याद दिलाता है. यहीं से राजनीति का कहरा सीखकर भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने अपनी राजनीति का श्री गणेश किया.

robertsganj assembly seat

Robertsganj Seat: चंद्रकांता के शहर में इस बार किसके खाते में जीत?

27 अक्टूबर 2021

4 अप्रैल 1989 को सोनभद्र जिला मिर्जापुर से अलग होकर अस्तित्व में आया. उत्तर प्रदेश का ऐसा जिला जो चार प्रदेशों एमपी, बिहार, छत्तीसगढ़ और झारखंड की सीमाओं से लगता है.

असदुद्दीन ओवैसी

टिकैत के गढ़ में ओवैसी, जाट-मुस्लिम गठजोड़ में लगा पाएंगे सेंध?

27 अक्टूबर 2021

AIMIM प्रमुख ओवैसी ने मुस्लिम बहुल पश्चिमी यूपी पर अपनी नजरें गढ़ा दी हैं. ओवैसी बुधवार को राकेश टिकैत के गढ़ मुजफ्फरनगर में चुनावी हुंकार भरेंगे, जिससे पश्चिम यूपी कि सियासत में एक बार फिर से सियासी उबाल आ सकता है. 

Dadroll assembly seat

ददरौल विधानसभा: क्या यहां से बीजेपी अपनी जीत फिर से दोहरा पाएगी?

27 अक्टूबर 2021

ददरौल विधानसभा (Dadroll assembly seat) का अधिकांश हिस्सा औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत आता है. शाहजहांपुर जिले की अधिकतर बड़ी औद्योगिक इकाइयां इस विधानसभा में स्थापित हैं.

Jaswantnagar assembly seat

जसवंतनगर सीट: क्या शिवपाल यादव इस बार सपा को चुनौती देंगे?

27 अक्टूबर 2021

जसवंतनगर विधानसभा सीट (Jaswantnagar assembly seat) पर पिछले पांच विधानसभा चुनाव से अधिक समाजवादी पार्टी ने कब्ज़ा जमाए रखा है. 2017 के विधानसभा चुनाव में शिवपाल सिंह यादव ने जीत हासिल की थी.

सपा महिला सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक

'MY' फैक्टर को साधने में जुटी सपा, शुरू करेगी 'हर बूथ पर महिला' मुहिम

27 अक्टूबर 2021

सपा महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह की अगुवाई में मंगलवार शाम को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में सपा को बूथ स्तर पर मजबूत करने की रणनीति बनाई गई.

गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

मोदी के बाद अमित शाह का यूपी दौरा, सियासी नब्ज की लेंगे थाह, देंगे जीत का मंत्र

26 अक्टूबर 2021

अपने दो दिवसीय यूपी दौरे के दौरान अमित शाह सूबे की चुनावी नब्ज टटोलेंगे. पीएम मोदी ने पूर्वांचल में चुनावी अभियान को धार दिया तो अमित शाह अवध के इलाके में बीजेपी के सियासी समीकरण को दुरुस्त करने की कवायद करेंगे.

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (फाइल फोटो)

यूपी चुनावः 100 सीटों पर लड़ेंगे राजा भैया, कहा- गठबंधन के विकल्प खुले

26 अक्टूबर 2021

राजा भैया की ये यात्रा समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ इटावा, मैनपुरी और आगरा होते हुए मथुरा तक जाएगी. राजा भैया ने जनसेवा संकल्प यात्रा की शुरुआत के बाद आजतक से यात्रा से लेकर गठबंधन तक, हर पहलू पर बात की.

मायावती (फाइल फोटो)

यूपी की सियासत महिला सुरक्षा पर आई, BSP ने याद दिलाई मायावती सरकार की सख्ती

26 अक्टूबर 2021

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने कांशीराम का एक पुराना वीडियो ट्वीट किया है. इस वीडियो में कांशीराम मायावती की सरकार बनते ही एक लाख 45 हजार लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत की गई कार्रवाई की चर्चा करते दिख रहे हैं.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव

विरोधी दलों की 'पार्टी' खराब करने में जुटे अखिलेश, अहम मौकों पर देते हैं 'बड़ी ब्रेकिंग'

26 अक्टूबर 2021

कई ऐसे मौके आए जब पीएम मोदी या प्रियंका गांधी ने कोई बड़ा ऐलान किया तब सपा प्रमुख अखिलेश ने भी अपनी तरफ से कोई नई पहल कर दी.

रामलला के दर्शन के बाद केजरीवाल ने क्या चुनावी वादा किया? देखिए

26 अक्टूबर 2021

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अयोध्या दौरे का आज दूसरा दिन है. आज उन्होंने पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन किए और फिर रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे. कल उन्होंने सरयू तट पर आरती में हिस्सा लिया था. रामलला के दर्शन के बाद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर हमारी सरकार बनी तो हम उत्तर प्रदेश में सभी के लिए रामलला के दर्शन कराने के लिए मुफ्त में इंतजाम करेंगे. इस वीडियो में देखें और क्या बोलें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल.

केजरीवाल ने यहां दान भी दिया.

अयोध्याः केजरीवाल ने किए रामलला के दर्शन, बोले- सरकार बनी तो सबको मुफ्त दर्शन कराएंगे

26 अक्टूबर 2021

Arvind Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को अयोध्या पहुंचे. केजरीवाल सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचे और फिर रामलला के दर्शन किए. केजरीवाल ने कहा कि भगवान मुझे क्षमता दे कि मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों की सेवा कर पाउं.

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपीः काम के साथ 'नाम' भी, बड़े प्रोजेक्ट से साधे जा रहे चुनावी समीकरण

26 अक्टूबर 2021

पूर्वांचल में बीजेपी को मात देने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ओमप्रकाश राजभर और संजय चौहान को साथ मिलाकर जातीय बिसात बिछाई तो सीएम योगी और पीएम मोदी ने अपने दुर्ग के सियासी समीकरण को दुरुस्त करने के लिए बड़ा दांव चल दिया है. 

अविरल सिंह गोप, श्रेया वर्मा, तनुज पुनिया और रिंकू सिंह

अविरल, श्रेया, तनुज, रश्मि, रिंकू... बाराबंकी की सियासत के 'उत्तराधिकारी'

26 अक्टूबर 2021

बाराबंकी की सियासत में नई पीढ़ी कदम रखने को बेताब है. जिले की सियासत में एक या दो नेता नहीं कई नेता हैं, जिन्होंने अपने उत्तराधिकारी के रूप में अपने बच्चों को उतारा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

'एकजुट होकर करें काम तो भारत को बना सकते हैं नंबर 1', अयोध्या में बोले केजरीवाल

26 अक्टूबर 2021

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को अयोध्या पहुंचकर कहा कि अगर हम 130 करोड़ लोग मिलकर काम करें तो भारत को दुनिया का नंबर एक देश बना सकते हैं.

गीता शाक्य ने औरैया से की शुरुआत

महिलाओं को जोड़ने के लिए 'कमल शक्ति संवाद', प्रियंका की काट के लिए BJP का प्लान

25 अक्टूबर 2021

चुनावी तैयारियों में सबसे आगे मानी जाने वाली सत्तारूढ़  बीजेपी ने भी महिला मतदाताओं को साधे रखने की कवायद शुरू कर दी है. पार्टी ने इसके लिए नई रणनीति बनाई है.

पिछले दिनों लालजी वर्मा और रामअचल राजभर ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी (फाइल)

मायावती को बड़ा झटका, अखिलेश के साथ मंच पर पहुंचे रामअचल राजभर और लालजी वर्मा

25 अक्टूबर 2021

राजभर ने कहा कि बीजेपी ने दलित और पिछड़ों का शोषण किया, सपा ही आज बीजेपी को चुनौती दे सकती है. उन्होंने कहा कि 7 नवंबर को अंबेडकरनगर में बड़ी सत्ता परिवर्तन रैली होगी. इस रैली के लिए निमंत्रण देने आए हैं.

यूपी Assembly Election 2022 नूरपुर विधानसभा सीट

Noorpur assembly seat: उपचुनाव में जीती थी SP, क्या BJP छीन पाएगी अपनी खोई सीट?

25 अक्टूबर 2021

नूरपुर विधानसभा सीट के लिए साल 2018 में उपचुनाव हुए. उपचुनाव में सपा के उम्मीदवार नईमुल हसन विजयी रहे थे. नईमुल ने बीजेपी की अवनी सिंह को मात दी थी.