scorecardresearch
 

प्रियंका गांधी चुनावी मंथन में जुटीं, कांग्रेस 403 सीटों पर वॉर रूम बनाकर लड़ेगी चुनाव

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी की चुनावी रणनीति, संगठन की स्थिति, संभावित उम्मीदवारों के नामों और कई अन्य मुद्दों पर वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग करेंगी. 2022 की चुनावी जंग फतह करने के लिए कांग्रेस अपने सभी उम्मीदवारों को चुनावी वॉर रूम बनाकर देगी, जिससे वो अपने चुनावी अभियान को धार देने के साथ-साथ जीत का माहौल बनाने का काम कर सकें.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रियंका गांधी दो दिवसीय लखनऊ दौर पर
  • कांग्रेस अकेले यूपी चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी
  • कांग्रेस यूपी की हर सीट पर बना रही वॉर रूम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव तैयारियों की थाह लेने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंची है. प्रियंका चुनावी रणनीति, संगठन की स्थिति, संभावित उम्मीदवारों के नामों और कई अन्य मुद्दों पर वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग करेंगी. 2022 की चुनावी जंग फतह करने के लिए कांग्रेस अपने सभी उम्मीदवारों को चुनावी वॉर रूम बनाकर देगी, जिससे वो अपने चुनावी अभियान को धार देने के साथ-साथ जीत का माहौल तैयार कर सकें.

यूपी की सियासी रणभूमि में अकेले उतरने के लिए कमर कस रही कांग्रेस इस बार विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सभी कैंडिडेट को वॉर रूम बना कर देगी. सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया के दौर में वॉर रूम के जरिए कैंडिडेट अपनी सीट से मजबूती से जुड़ सकेंगे और उन्हें अपनी जीत के लिए माहौल बनाने में काफी मदद मिलेगी. कांग्रेस हाईकमान  403 विधानसभा सीटों के लिए वार रूम तैयार कर रही है. 

उत्तर प्रदेश में 32 सालों से सत्ता का वनवास झेल रही कांग्रेस पार्टी को संजीवनी देने की जिम्मेदारी प्रियंका गांधी के कंधों पर है. ऐसे में यूपी में हाशिए पर खड़ी कांग्रेस को फिर से जिंदा करने के लिए प्रियंका गांधी जमीनी स्तर पर संगठन को मजूबत करने के बाद अब पार्टी को चुनावी रफ्तार देने की कवायद में है. ऐसे में उन्होंने हर एक विधानसभा सीट के लिए कोर्डिनेटर और प्रभारी नियुक्त किए हैं, जो चुनाव तक विधानसभा सीट पर ही नजर बनाकर रखेंगे. 

हर सीट पर प्रभारी की तैनाती

कांग्रेस 2022 की चुनावी जंग फतह करने के लिए सभी 403 विधानसभा सीट पर एक-एक प्रभारी नियुक्त किए है. इसके अलावा 6 विधानसभा सीट पर एक कॉर्डिनेटर तैनात किए गए हैं. यह कॉर्डिनेटर वॉर रूम के जरिए हर तरीके से प्रत्याशी के मजबूत करेंगे. कोर्डिनेटर के साथ पूरी टीम लग कर प्रत्याशी को जिताने का काम करेगी. 

वॉर रूम में होंगे एक्सपर्ट

कांग्रेस विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अपने सभी प्रत्याशियों के लिए स्पेशल वॉर रूम तैयार करवा रही है. वॉर रूम चलाने के लिए एक एक्सपर्ट को रखा जाया जा रहा है. इतना ही नहीं संसाधनों को मजबूत किया जा रहा है. कांग्रेस का वॉर रूम के लिए दो कमरों का ऑफिस बनाया गया है, जिसमें वाई फाई, 6 डेस्कटॉप, प्रिंटर, ए4 शीट, 2 वाइट बोर्ड, 4 मार्कर, 2 डस्टर, स्टिकी नोट वॉर रूम में सहित अन्य सामान मौजूद होगा. कांग्रेस पार्टी अब पूरी तरह से कॉरपोरेट कल्चर की तर्ज पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×