scorecardresearch
 

UP: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को 43 मामलों में मिली जमानत, 23 महीनों के बाद सीतापुर जेल से बाहर आए

अब्दुल्ला आजम खान पिछले 23 महीने से सीतापुर जिला कारागार में बंद थे. उन्हें कुल 43 मामलों में जमानत मिली है. जेल से रिहाई के बाद भारी भीड़ के साथ उनका काफिला रामपुर के लिए रवाना हुआ है. हालांकि अभी आजम खान जेल से बाहर नहीं आए हैं.

अब्दुल्ला आजम खान जेल से बाहर आए अब्दुल्ला आजम खान जेल से बाहर आए
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले 23 महीने से सीतापुर जिला कारागार में बंद थे
  • अभी आजम खान जेल से बाहर नहीं आए हैं

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को सभी मामलों में जमानत मिल गई है. वो सीतापुर जेल से बाहर आ गए हैं. अब्दुल्ला आजम खान पिछले 23 महीने से सीतापुर जिला कारागार में बंद थे.

उन्हें कुल 43  मामलों में जमानत मिली है. जेल से रिहाई के बाद भारी भीड़ के साथ उनका काफिला रामपुर के लिए रवाना हुआ है. हालांकि अभी आजम खान जेल से बाहर नहीं आए हैं. 

अब्दुल्ला आजम खान 2017 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे और जीतकर विधायक भी बन गए थे लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी नवाब काजिम अली और सुना वेद मियां ने अब्दुल्लाह आजम की उम्र को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन रद्द कर दिया था.

अब देखना यह होगा कि जेल से आने के बाद अब्दुल्ला आजम खान यूपी चुनावों में हिस्सा लेते हैं या नहीं. कहा जा रहा है कि अब्दुल्ला आजम खान जेल से बाहर आने के बाद समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार भी करेंगे और खुद भी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे.

रामपुर सीट से 9 बार विधायक रहे हैं आजम खान

वहीं, खबर ये भी है कि रामपुर शहर सीट से आजम खान खुद विधान सभा का चुनाव लड़ सकते हैं. रामपुर विधानसभा सीट से साल 2017 में आजम खान नौवीं बार विधानसभा चुनाव जीतने में सफल रहे. आजम खान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी शिव बहादुर सक्सेना को शिकस्त दी.

बीजेपी की लहर में भी आजम की जीत का अंतर 46 हजार से अधिक वोट का था. लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद आजम खान के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव में उनकी पत्नी तंजीम फातिमा विधायक निर्वाचित हुईं. महज एक बार आजम खान को रामपुर में सियासी मात खानी पड़ी थी, इसके अलावा उनके सामने कोई चुनौती नहीं दे सका.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×