scorecardresearch
 

कांग्रेस के शासनकाल में न महिलाएं सुरक्षित, न सरहद: सुषमा

बीजेपी की सीनियर लीडर सुषमा स्वराज ने कांग्रेस नीत यूपीए सरकार पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि पिछले एक दशक के उसके कार्यकाल के दौरान न महिलाएं सुरक्षित हैं और न देश की सीमाएं सुरक्षित रहीं.

सुषमा स्‍वराज (फाइल फोटो) सुषमा स्‍वराज (फाइल फोटो)

बीजेपी की सीनियर लीडर सुषमा स्वराज ने कांग्रेस नीत यूपीए सरकार पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि पिछले एक दशक के उसके कार्यकाल के दौरान न महिलाएं सुरक्षित हैं और न देश की सीमाएं सुरक्षित रहीं.

गोपालगंज और शिवहर संसदीय क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में अलग-अलग जनसभा को संबोधित करते हुए सुषमा ने आरोप लगाया कि पिछले एक दशक के उसके कार्यकाल के दौरान न तो देश की सीमाएं, न ही महिलाएं सुरक्षित रहीं.

सुषमा ने आरोप लगाया कि देश की सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों का अत्याचार चरम पर है. पाकिस्‍तानी सैनिक सीमा में घुसकर भारतीय सैनिकों का सिर काटकर ले गए, लेकिन केन्द्र सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही और कुछ नहीं किया.
कांग्रेस की नीतियों की आलोचना करते हुए सुषमा ने दावा किया कि उसने अपने शासनकाल में देश की जैसी दुर्गति की है, वैसी इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी की होने वाली है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली, छत्तीसगढ, राजस्थान, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांगेस को जो शिकस्त मिली है, वह जनता का कांग्रेस पार्टी के प्रति करारा जबाव है.

सुषमा स्वराज ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने अपने दस साल के शासनकाल में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार की सभी सकारात्मक कामों को नष्ट कर दिया, जिसके कारण आज देश पिछड़ रहा है. उन्होंने कांग्रेस के 10 साल के शासनकाल में हर मोर्चे पर विफल रहने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि घोटालों में कई मंत्रियों के लिप्त रहने के कारण उन्हें 'जेल यात्रा' करनी पडी.

उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार के कार्यकाल के दौरान नौजवान हताश है. कल-कारखाने बंद पडे हैं जिससे बेरोजगारों की संख्या बढी है.

सुषमा ने कहा कि आतंकवादियों का मनोबल चरम पर है. कहीं भी और जब चाहे वे घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं. चाहे असम हो, बोधगया हो या चेन्नई, जब तक घटना की जांच रिपोर्ट आएगी, तब तक कई अन्य घटनाओं को वे अंजाम दे चुके होंगे.

उन्होंने दावा किया कि आज पूरा देश परिवर्तन की तैयारी में है. देश का विकास नरेन्द्र मोदी ही कर सकते हैं और उनके नेतृत्व में सुदृढ और समृद्ध सरकार बनेगी तभी देश का विकास होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें