scorecardresearch
 

Indian Navy Admit Card 2021: भारतीय नौसेना भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Indian Navy Admit Card 2021: उम्‍मीदवार नौसेना भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. जिन उम्‍मीदवारों ने भारतीय नौसेना भर्ती 2021 के लिए आवेदन किया है, वे फौरन अपने लॉगिन डिटेल्‍स की मदद से अपना एग्‍जाम कॉल लेटर डाउनलोड करें.

Indian Navy Admit Card 2021: Indian Navy Admit Card 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा 1 घंटे के लिए आयोजित होगी
  • एग्‍जाम में नेगेटिव मार्किंग लागू रहेगी

Indian Navy Admit Card 2021: भारतीय नौसेना ने फरवरी 2022 बैच के लिए AA (आर्टिफिसर अपरेंटिस) और SSR (सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट) के तहत सेलर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा और PET के एडमिट कार्ड और अप्रैल 2022 बैच के लिए मैट्रिक भर्ती (MR) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. उम्‍मीदवार नौसेना भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. जिन उम्‍मीदवारों ने भारतीय नौसेना भर्ती 2021 के लिए आवेदन किया है, वे फौरन अपने लॉगिन डिटेल्‍स की मदद से अपना एग्‍जाम कॉल लेटर डाउनलोड करें.

Indian Navy Admit Card 2021: ऐसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर अपना स्‍टेट सेलेक्‍ट करें और कैप्‍चा दर्ज करें.
स्‍टेप 3: नये पेज पर अपनी लॉगिन डिटेल्‍स एंटर करें और सब्मिट दबाएं.
स्‍टेप 4: एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड करें.
स्‍टेप 5: अपने एडमिट कार्ड का एक प्रिंट आउट भी जरूर ले लें.

उम्मीदवारों को अंग्रेजी, विज्ञान, गणित और जीके सहित विषयों पर 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के सवालों के जवाब देने होंगे. परीक्षा के कुल अंक 100 होंगे और उम्मीदवारों को 1 घंटे में परीक्षा पूरी करनी होगी. गलत जवाब देने पर 0.25 नंबर काटे भी जाएंगे. पेपर में विज्ञान और गणित और सामान्य ज्ञान पर बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे जो 10वीं कक्षा के स्तर के होंगे. परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनो भाषाओं में आयोजित होगी.

एडमिट कार्ड अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें