scorecardresearch
 

झारखंड: काम दिलाने के नाम पर तीन नाबालिग लड़कियों को बंधक बनाकर किया रेप

रांची से तीन नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. आरोप है कि इन लड़कियों को काम दिलाने के बहाने यूपी ले जाया गया फिर इनके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया.

(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीन नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार
  • काम दिलाने के बहाने नाबालिगों से दुष्कर्म
  • पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

झारखंड की राजधानी रांची से तीन लड़कियों के साथ रेप का मामला सामने आया है. आरोप है कि काम दिलाने के बहाने इन लड़कियों को उत्तर प्रदेश ले जाया गया फिर इनके साथ दुष्कर्म किया गया. इस संबंध में ईएफआई संस्था रांची की कुमुदिनी केरकेट्टा और अर्पणा बाड़ा ने बताया कि तीनों नाबालिगों को उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के बेनीपुर मनकापुर से बरामद कर पिठोरिया थाना लाया गया. पीड़ित लड़कियों ने पुलिस को बताया कि उनके साथ दुष्कर्म किया गया.

काम दिलाने के बहाने तीन नाबालिग लड़कियों के साथ रेप  

नाबालिग लड़कियों ने बताया कि घर से ले जाते समय सुकुरहुट्टू गांव में ठहरे रोशन कुमार नाम के शख्स ने एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया था. दूसरे दिन रोशन रांची से दो और लड़कियों को लेकर बनारस के एक ईंट भट्ठा पर ले गया और वहां दोनों के साथ दुष्कर्म किया. एक लड़की ने फोन पर अपने घरवालों से बात करना चाही तो उसके मोबाइल से सिम निकालकर फेंक दिया.

लड़कियों को परिजनों से फोन पर बात नहीं कर दी गई  

ईएफआई संस्था में काम करने वाली कुमुदिनी केरकेट्टा और अर्पणा बाड़ा को इन लड़कियों के बारे परिजनों से पता चला. इसके बाद तीनों को रेस्क्यू कर पिठोरिया थाना लाया गया. पीड़ितों ने बताया कि ईंट भट्ठा में झारखंड समेत कई प्रदेशों की नाबालिग बंधक बनकर काम कर रही हैं और वहां पर रोज उनके साथ मारपीट और दुष्कर्म जैसी घटना होती है.  

पुलिस इस मामले की गहराई से जांच में जुटी 

पुलिस ने इन लड़कियों का मेडिकल करवाकर बयान दर्ज कर लिया है और इन्हें परिवार को सौंप दिया गया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले की गहराई से जांची की जा रही है जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें