scorecardresearch
 

दिल्लीः विदेशी लड़कियों से अश्लील वीडियो-फोटो मंगवाकर करता था ब्लैकमेलिंग, आरोपी गिरफ्तार

शाहदरा जिला पुलिस के साइबर सेल ने 21 साल के शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान जतिन भारद्वाज के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक आरोपी जतिन अब तक ऐसी कई लड़कियों को ब्लैकमेलिंग का शिकार बना चुका है.

पुलिस ने आरोपी को दिलशाद गार्डन से गिरफ्तार किया है पुलिस ने आरोपी को दिलशाद गार्डन से गिरफ्तार किया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडोनेशियन लड़की ने दिल्ली पुलिस से की थी शिकायत
  • दिल्ली का रहने वाला है आरोपी जतिन भारद्वाज
  • कई लड़कियों को ब्लैकमेल कर चुका है जतिन

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने एक ऐसे शातिर शख्स को गिरफ्तार किया है, जो पहले फ्रेंडशिप एप के जरिए परेशान, अवसादग्रस्त और गरीब विदेशी लड़कियों से दोस्ती करता था. फिर उन्हें पैसा देने के नाम पर उनकी अश्लील वीडियो और तस्वीरों की मांग करता था. जब कोई लड़की उसके जाल में फंसकर ऐसा करती थी तो वो उस लड़की को पैसा देने की बजाय ब्लैकमेल करता था.

शाहदरा जिला पुलिस के साइबर सेल ने 21 साल के शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान जतिन भारद्वाज के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक आरोपी जतिन अब तक ऐसी कई लड़कियों को ब्लैकमेलिंग का शिकार बना चुका है. पुलिस ने छानबीन में आरोपी के बारे में जो जानकारी जुटाई है, वो भी हैरान करने वाली है.

शाहदरा के डीसीपी आर. सत्यसुन्दरम ने बताया कि इंडोनेशिया की एक पीड़ित लड़की ने ऑनलाइन शिकायत दी थी. उसने बताया कि वो एक शख्स से टॉक लाइफ पर मिली थी. बाद में उसके साथ व्हाट्सएप पर चैट करने लगी. लड़की ने दावा किया कि वो शख्स दिल्ली का निवासी है. शिकायतकर्ता लड़की ने आरोप लगाया कि उस व्यक्ति ने शुरुआत में उसे एक नग्न फोटो और वीडियो देने की शर्त पर पैसे देने की पेशकश की, क्योंकि वो तंगहाली सामना कर रही थी और उसे अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए पैसे की सख्त जरूरत थी तो उसने आरोपी को अपनी तस्वीरें और वीडियो भेज दी.

Must Read-- जींस-टॉप पहनने पर विवाद, दादा ने नाबालिग पोती को पीटा, मौत के बाद शव नदी में फेंकने की कोशिश

लेकिन आरोपी शख्स ने वादे के मुताबिक उसे कोई पैसा नहीं दिया. इसके बाद उस व्यक्ति ने पीड़िता से और तस्वीरें और वीडियो मांगे. साथ ही उसे धमकी देते हुए कहा कि अगर उसने अपनी तस्वीरें और वीडियो फिर से उसे नहीं भेजे तो वह उसकी पिछली तस्वीरों और वीडियो को इंस्टाग्राम पर अपलोड कर देगा. लड़की की शिकायत पर दिल्ली के जीटीबी एनक्लेव पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया.

पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू की. आरोपी का मोबाइल स्विच ऑफ था. लेकिन पुलिस ने तकनीकी जांच और अपने खुफिया तंत्र का इस्तेमाल करते हुए 21 वर्षीय आरोपी जतिन भारद्वाज को दिलशाद गार्डन से गिरफ्तार कर लिया. जांच में पता चला कि आरोपी जतिन अपने मोबाइल पर टॉक लाइफ नामक एक एप का उपयोग करता है. 

शिकायतकर्ता के अनुसार, यह एप मानसिक रूप से बीमार, चिंतित, अवसादग्रस्त और तनावग्रस्त व्यक्तियों के लिए होता है. जिसके माध्यम से कोई भी दक्षिण एशियाई देशों की लड़कियों से संपर्क कर सकता है. आरोपी जतिन ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वो इस एप पर पीड़ित लड़की से चैट करता था. बाद में उसने व्हाट्सएप चैट शुरू किया. उसने पीड़ित लड़की को हर महीने 200-300 अमेरिकी डॉलर की मदद दिलाने का लालच दिया और इसके बदले उससे अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेजने के लिए कहा.

ज़रूर सुनें-- सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद बीमा कंपनी मुआवज़ा देने से नहीं बच सकता

आरोपी जतिन ने यह भी खुलासा किया कि वह दक्षिण एशियाई देशों की 15 से अधिक लड़कियों के साथ चैट करता था और तीन पीड़ित लड़कियों की अश्लील तस्वीरें और वीडियो हासिल करने में सफल रहा. आरोपी जतिन ने खुद को बाहरी दुनिया से अलग कर लिया था. उसने अपने मोबाइल को ही अपनी दुनिया बना लिया था. वह महीने में एक-दो बार ही अपने कमरे से बाहर निकलता था. 

आरोपी के पिता ने बताया कि उनके बेटे ने पिछले छह साल से उनसे बात नहीं की है. उसकी मां उसे कमरे में ही खाना देकर आती है. उन्होंने यह भी बताया कि वह साल में केवल एक बार केवल अपने जन्मदिन पर ही नहाता है. पुलिस ने आरोपी के पास से वो मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है, जिससे वो चैट करता था. आरोपी केवल 10वीं कक्षा तक पढ़ा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें