scorecardresearch
 

पहले सोशल मीडिया पर लोगों से दोस्ती, फिर रेप का आरोप लगाकर ब्लैकमेलिंग, महिला समेत 2 गिरफ्तार

पीड़ित शख्स ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि शिवानी नाम की एक महिला ने उसके साथ जीवन साथी डॉट कॉम साइट पर दोस्ती की. फिर एक दिन उसे अपने फ्लैट पर बुलाया. जहां पहले से अमित नाम का एक शख्स मौजूद था. दोनों ने पीड़ित को बंधक बना लिया.

X
पुलिस ने गैंग की महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस ने गैंग की महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जीवन साथी डॉट कॉम पर की थी महिला ने दोस्ती
  • फिर पीड़ित को जाल में फंसाकर फ्लैट पर बुलाया
  • बंधक बनाकर की पांच लाख रुपये की मांग

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने मेट्रीमोनियल साइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों से दोस्ती करके ब्लैकमेलिंग करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. इस गैंग लोग रेप के झूठे आरोप लगाकर लोगों को ब्लैकमेल करते थे. पुलिस ने इस गैंग की एक महिला समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आगे भी छानबीन कर रही है. 

मामला ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र का है. एक पीड़ित शख्स ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि शिवानी नाम की एक महिला ने उसके साथ जीवन साथी डॉट कॉम साइट पर दोस्ती की. फिर एक दिन उसे अपने फ्लैट पर बुलाया. जहां पहले से अमित नाम का एक शख्स मौजूद था. दोनों ने पीड़ित को बंधक बना लिया और 5 लाख रुपये की डिमांड करने लगे. 

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि शिवानी और अमित नामक शख्स ने उसे पैसे न देने पर झूठे रेप केस में फंसा कर जेल भेजने की धमकी भी दी. पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए केस दर्ज कर लिया और छानबीन शुरू कर दी. इसी दौरान पुलिस आरोपी महिला शिवानी और उसके साथी अमित तक जा पहुंची. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

इसे ज़रूर पढ़ें-- मुरथल के ढाबों पर मुख्यमंत्री उड़न दस्ते ने डाली रेड, 3 व‍िदेशी और द‍िल्ली की 9 कॉलगर्ल अरेस्ट

पुलिस के मुताबिक मेट्रीमोनियल साइट जीवनसाथी डॉट कॉम और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए शिवानी लोगों से दोस्ती करती थी. फिर वो दोस्ती सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से होते हुए असल जिंदगी में आ जाती थी. इसके बाद शिवानी लोगों से करीबी रिश्ते बनाकर उन्हें अपने जाल में फंसाती थी. फिर अपने साथी अमित कुमार के साथ मिलकर लोगों को ब्लैकमेल करके पैसा वसूल करती थी.

अब बिसरख थाना पुलिस महिला समेत दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि इस गैंग के लोगों ने इस तरह से कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है. और आगे कितने लोगों को शिकार बनाने की तैयारी चल रही थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें