scorecardresearch
 

साइबर क्राइम

जानकारी होने के बाद पुलिस जुटी छानबीन में.

SP के नाम पर ही बना डाली फर्जी फेसबुक आईडी, फिर करने लगे उगाही

18 नवंबर 2020

चंद्रपुर के पुलिस अधीक्षक अरविंद साल्वे की फर्जी फेसबुक आईडी ने पुलिस महकमे में बवाल मचा दिया है. ये फर्जी आईडी किसने बनाई, इस मामले में साइबर टीम जांच कर रही है. पुलिस अधिकारी के नाम से बनाई गई इस फर्जी फेसबुक आईडी से पहले कई लोगों को जोड़ा गया.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर ले लिया है

गुरुग्रामः कंपनी में 7 करोड़ की हेराफेरी, आरोपी हुआ गिरफ्तार

18 नवंबर 2020

कंपनी प्रबंधन ने थाना पालम विहार में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उनकी कंपनी में काम करने वाले अकाउंट एक्जीक्यूटिव ने खातों में हेराफेरी कर करोड़ों रुपये का गबन कर लिया है. कंपनी प्रबंधन ने बताया कि आरोपी का नाम रणविजय है, जो वर्ष 2008 से कंपनी में अकाउंट एक्जीक्यूटिव के पद पर कार्यरत है.

फेक कॉल सेंटर के जरिए ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ (फोटो-हिमांशु)

दिल्लीः फेक कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 17 गिरफ्तार, विदेशी नागरिकों को बनाते थे शिकार

06 नवंबर 2020

दिल्ली पुलिस को इस कॉल सेंटर के बारे में शिकायत मिली थी. जिसके बाद से दिल्ली पुलिस की साइबर सेल इसकी जांच में जुटी हुई थी. पुलिस ने उस कंप्यूटर के बारे में पता लगाने की कोशिश की जहां से पॉप अप भेजे जाते थे और साथ ही पुलिस ने उन अकाउंट्स के भी डिटेल निकालने की कोशिश की जहां पर यह रकम जमा होती थी.

पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है

UPSC की तैयारी के ऑनलाइन वीडियो चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

05 नवंबर 2020

पुलिस को इस संबंध में शिकायत मिली थी. तभी से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. आखिरकार पुलिस ने गुरुवार के दिन शातिर आरोपी को धर दबोचा. पकड़े गए आरोपी का नाम प्रियदर्शनी तिवारी है. पुलिस के मुताबिक उसकी उम्र 21 साल है.

पुलिस ने साइबर सेल के साथ मिलकर छानबीन शुरू कर दी

फेसबुक पर विदेशी नागरिक बन करते थे ठगी, गिरोह का पर्दाफाश

01 नवंबर 2020

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के सैकड़ों लोग भारत में इस तरह की ठगी को अंजाम दे रहे हैं. जो कि अब तक करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके हैं.