scorecardresearch
 

साइबर क्राइम

प्रतीकात्मक तस्वीर

फर्जी सिम से खाता खोल विदेशों से मंगाते थे पैसा, 17 के खिलाफ चार्जशीट

15 अप्रैल 2021

उत्तर प्रदेश एटीएस ने 17 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. आरोपियों में तीन चीनी नागरिक भी शामिल हैं. इन पर आरोप है कि ये प्रीएक्टिवेटेड सिम कार्ड के जरिए बैंकों में फर्जी अकाउंट खोलते थे और फिर उसमें विदेशों से पैसा मंगाते थे.

जापानी भाषा सीख जापानियों को ऐसे लगाते थे चूना, गैंग का भंडाफोड़

14 अप्रैल 2021

यूपी के गाजियाबाद की साइबर सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गाजियाबाद के साइबर सेल ने जापानी नागरिकों से ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले एक गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये गैंग लैपटॉप और कम्प्यूटर सिस्टम के सॉफ्टवेयर अपडेट करने के नाम पर ठगी की वारदातों को अंजाम देता था.

गैंग की महिलाएं लोगों को अपने जाल फंसाती थी

लखनऊः सोशल मीडिया पर हनी ट्रैप का खेल, 2 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार

12 अप्रैल 2021

लखनऊ पुलिस के मुताबिक यह गिरोह पेशेवर तरीके से अलग-अलग सोशल मीडिया साइट पर महिलाओं के नाम से फेक अकाउंट बनाता था. फिर अपने आसपास के लोगों को चिन्हित कर उनसे दोस्ती की जाती थी. फिर फोन नंबर लेकर शुरू होता था मीठी-मीठी बातों का सिलसिला.

सरगना समेत गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार

जामताड़ा वेब सीरीज देख करने लगे ऑनलाइन ठगी, हुआ पर्दाफाश

12 अप्रैल 2021

साइबर सेल टीम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर धोखाधड़ी करके बैंक अकाउंट से रुपये निकालने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. खास बात यह है कि ये गिरोह जामताड़ा वेब सीरीज देख कर लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बना रहा था. गिरोह के सरगना समेत गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

गूगल पर नौकरी का फर्जी इश्तेहार देकर करता था ठगी, बंंगाल से धरा गया

10 अप्रैल 2021

सात अप्रैल को चार बजे शाम के समय पुलिस ने 48 वर्षीय समीर अरविंद पारेख को  नावापाली में एक होटल से गिरफ्तार किया. वो असम के गुवाहाटी का रहने वाला है. ठगी का ऐसा ही मामला गोवा और कोलकाता में भी है.

दिल्ली पुलिस ने ईस्ट दिल्ली इलाके में फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली: फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा, करोड़ों की ठगी करने वाले 18 लड़के और 3 लड़कियां गिरफ्तार

09 अप्रैल 2021

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वो, लोगों को अमेज़न टेक्निकल सपोर्ट टीम का हिस्सा होने का झांसा देते थे. पहले वह अपने शिकार को रिकॉर्डेड मैसेज भेजते थे, उसके बाद उनसे कहते थे कि उनके अकाउंट से अवैध खरीदारी हुई है.

महिला लेखक शिखा को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया

असमः शहीदों पर लिखी फेसबुक पोस्ट, राष्ट्रद्रोह के आरोप में महिला लेखक गिरफ्तार

07 अप्रैल 2021

आरोपी लेखिका की पहचान शिखा सरमा के रूप में हुई है. उसे पुलिस ने मंगलवार को आईपीसी की धारा 124 ए (देशद्रोह) सहित विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया. 48 वर्षीय लेखिका को पुलिस ने उमी डेका बरुआ और कंगना गोस्वामी द्वारा दर्ज कराई गई एक प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार किया है.

आरोपी भारत

आठवीं क्लास की लड़की की फेक प्रोफाइल बनाकर भेजता था अश्लील तस्वीरें, पुलिस ने दबोचा

02 अप्रैल 2021

दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने बताया कि कक्षा आठ में पढ़ने वाली उनकी बेटी के नाम और फोटो से एक मनचले से INSTAGRAM पर प्रोफाइल बना ली है. जिससे वो अन्य लड़कियों को गंदे-गंदे फोटो, कंटेंट भेजता रहता है.

मोबाइल पर अनजान नंबर से आने वाली वीडियो कॉल हनी ट्रेैप हो सकती है

लखनऊः अनजान नंबर से आई वीडियो कॉल बन सकती है मुसीबत का सबब, रहें सावधान

30 मार्च 2021

एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले 28 साल के इंजीनियर अंकित ऐसे ही हनी ट्रैप का शिकार बन गए. दरअसल, बीते सप्ताह अचानक रात के 11 बजे अनजान नंबर से अंकित के मोबाइल पर वीडियो कॉल आई. अंकित ने वीडियो कॉल को जैसे ही अटेंड किया, दूसरी तरफ एक लड़की की अश्लील तस्वीर सामने आ गई.

पुलिस ने फेक एप से पेमेंट करने वाले तीन छात्रों को धरदबोचा

दिल्ली में फेक एप से फर्जी पेमेंट करने वाले 3 बीटेक छात्र अरेस्ट

26 मार्च 2021

दिल्ली की सरोजिनी नगर मार्केट में 4 इंजीनियरिंग के छात्र पहुंचे. एक दुकान पर जाकर 4700 रुपये की एक स्मार्ट वॉच देखते हैं और पसंद करते हैं. फिर दुकानदार को पेटीएम से पेमेंट करते हैं. पेमेंट स्कैन करके की जाती है. लेकिन दुकानदार को पेमेंट रिसीव नहीं होती.

भारतीय कंटेंट की अवैध स्ट्रीमिंग करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है

पायरेसी रैकेट बॉस IPTV का भंडाफोड़, भारतीय प्रीमियम कंटेंट की अवैध स्ट्रीमिंग करने वाले गिरफ्तार

24 मार्च 2021

हाल ही में फरीदाबाद में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कथित रूप से फेस मास्क और पीपीई किट बनाने वाली कंपनी रिसले प्रा.लि. विभिन्न भारतीय और अंतरराष्ट्रीय प्रसारकों के सिग्नल से अवैध रूप से चुरा रही है.