scorecardresearch
 

साइबर क्राइम

लाइव सुसाइड कर रहे शख्स को साइबर सेल ने मौके पर जाकर बचा लिया

दिल्लीः फेसबुक पर लाइव सुसाइड करना चाहता था बेरोजगार शख्स, साइबर सेल ने बचा ली जान

21 अक्टूबर 2021

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को एक फेसबुक के जरिये सूचना मिली कि एक शख्स खुदकुशी की कोशिश करने वाला है और इस बात को लेकर उसने एक पोस्ट भी फेसबुक पर डाली है.

साइबर सेल की गिरफ्त में बदमाश

NRI का खाता खाली करने की 66 कोशिश, बैंक कर्मचारी समेत 12 गिरफ्तार

19 अक्टूबर 2021

एचडीएफसी बैंक ने दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को शिकायत दी थी कि इस खाते से निकासी के 66 प्रयास किए जा चुके हैं. शिकायत पर साइबर सेल CyPAD ने इंटरनेट बैंकिंग के जरिए हैकिंग में शामिल जालसाजों के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

FB पर रिक्वेस्ट, वॉट्सऐप पर अडल्ट कॉल और फिर वसूल लिए दो लाख

16 अक्टूबर 2021

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की क्राइम यूनिट ने राजस्थान के भरतपुर से चल रहे सेक्सटॉर्शन में शामिल एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में भरतपुर का रहने वाला 24 वर्षीय हकमुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है.

मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया बदमाश

डेटिंग ऐप पर ढूंढते थे टारगेट, फिर ट्रैप में फंसाकर लूट लेते थे

11 अक्टूबर 2021

पकड़ा गया बदमाश आशु जाट गैंग का दीपांशु बताया जा रहा है. इसके पास से लूट के नौ मोबाइल फोन, एक बाइक, एक तमंचा बरामद किया गया है.

Representative image

फ्लिपकार्ट के डिलीवरी ब्वॉय ने चीटिंग कर उड़ाए 50 हजार, अपनाई ये ट्र‍िक

09 अक्टूबर 2021

त्योहार के दिनों में ऑनलाइन खरीदारी करने वाले हो जाएं सावधान... द‍िल्ली में एक साइबर क्राइम का मामला सामने आया है जिसमें आरोप है क‍ि फ्लिपकार्ट के डिलीवरी ब्वॉय ने चीटिंग करके एक व्यक्ति के अकाउंट से लगभग 50 हजार रुपये उड़ा लिए. फिलहाल शिकायतकर्ता के आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और चीटिंग के इस गोरखधंधे की जांच की जा रही है.

पुलिस गिरफ्त में शातिर साइबर स्टॉकर

गिरफ्त में शातिर साइबर स्टॉकर, छात्राओं को कर रहा था ब्लैकमेल

07 अक्टूबर 2021

पिछले 3 साल से नाबालिग स्कूली छात्राओं को उनकी मॉर्फ़ फ़ोटो भेजकर ब्लैकमेल करने वाले एक शातिर साइबर स्टॉकर को उत्तरी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

भारत की सुरक्षा से हो रहा था खिलवाड़! (फोटो- आजतक)

दिल्ली में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज, आते थे ढाई लाख कॉल, Gulf से ऑपरेट हो रहा था सर्वर

01 अक्टूबर 2021

इससे पहले सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट दिल्ली पुलिस ने फरवरी 2021 में दिल्ली के हौजकाजी इलाके में चल रहे अवैध इंटरनेशनल टेलीफोन एक्सचेंज पर जाकर रेड की थी. उस वक्त एक शख्स पकड़ा गया था.

Representative image

स्कूल में छात्रा से अश्लील हरकत, फर्जी FB आईडी से वीड‍ियो वायरल

28 सितंबर 2021

ये घटना बिहार के अररिया से सामने आई है. यहां एक न‍िजी स्कूल में छात्रा का अश्लील वीड‍ियो बनाकर सोशल मीड‍िया पर वायरल किया गया है, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.

गैंगस्टर गोगी की माैत के पीछे टिल्लू ताजपुरिया का नाम आ रहा है

'चुप बैठे हैं इसका मतलब ये नहीं कि हम मर गए', गोगी की तस्वीर के साथ ये मैसेज वायरल

27 सितंबर 2021

गैंगस्टर गोगी की मौत के बाद सोशल मीडिया पर कई ऐसे मैसेज वायरल हो रहे हैं, जिससे दिल्ली पुलिस के माथे पर शिकन है. गोगी के साथी रहे नामी गैंगस्टर काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप की तरफ से उसकी लाश की फ़ोटो के साथ एक मैसेज वायरल किया गया है, जिसमें लिखा है- "नई जंग कि शुरुवात है. जो हमारे साथ नहीं है. अब से अपना सभी ध्यान रखना. अब इस जंग में कोई सुरक्षित नहीं.

दिल्ली के कई गैंगस्टर सोशल मीडिया का इ्स्तेमाल कर अपनी दहशत कायम करते हैं

सोशल मीडिया पर छाए हैं दिल्ली के गैंगस्टर, फेसबुक हो या यूट्यूब हर जगह मौजूद हैं इनके कारनामे

24 सितंबर 2021

दिल्ली के एक कुख्यात गैंगस्टर ने वसूली के लिए एक शख्स को फोन किया. फोन पर जब सामने वाले ने पूछा कि आप कौन हैं. तो गैंगस्टर ने जवाब दिया- गूगल करके देख लो, मेरे बारे में सब पता चल जाएगा. कुछ इसी अंदाज में आजकल गैंगस्टर और माफिया लोगों को धमका रहे हैं और धड़ल्ले से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं.

गाजियाबाद पुलिस ने यूनुस नाम के आरोपी को किया गिरफ्तार

फेसबुक पर पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालकर युवाओं को भड़का रहा था शख्स, गिरफ्तार

23 सितंबर 2021

लोनी में रहने वाले सोनू के एक शख्स ने यूनुस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. सोनू ने अपनी शिकायत में कहा था कि यूनुस सैफी नाम के शख्स ने फेसबुक पर पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डाली. इस पर कई युवक भड़क गए.