scorecardresearch
 

साइबर क्राइम

IPS राकेश अस्थाना भी ठगी का शिकार हो चुके. (फाइल फोटो)

Delhi पुलिस कमिश्नर भी हो चुके हैं साइबर ठगी के शिकार

27 मई 2022

Cyber Fraud: वरिष्ठ आईपीएस अफसर और दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना को भी साइबर अपराधियों ने नहीं छोड़ा. उनके खाते से भी पैसे पार कर दिए गए. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता के अकाउंट से 34 हजार रुपए उड़ा दिए गए थे.

सांकेतिक तस्वीर

25 लाख के लालच में गंवाए 70 हजार, युवती से फ्रॉड का यूं हुआ खुलासा

25 मई 2022

Bihar News:- जहानाबाद शहर के रामनगर विशुनगंज मोहल्ला निवासी एक युवती ने जालसाज के चक्कर में अपने 70 हजार रुपये गंवा दिए.

MA का छात्र है आरोपी विशाल.

खुद हुआ ठगी का शिकार फिर उसी तरीके से 100 बच्चों को बनाया निशाना

24 मई 2022

ऑनलाइन गेम के टूल और बैटल गन बेचने के नाम पर बच्चों से ठगी करने वाले छात्र को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, छात्र इंस्टाग्राम पर पेज बनाकर दो साल से बच्चों को ठग रहा था.

`गे` डेटिंग एप संचालक आरोपी

'गे' डेटिंग ऐप से अश्लील वीडियो बनाकर यूं कर रहे थे ब्लैकमेल, गैंग का पर्दाफाश

23 मई 2022

क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर की टीम ने एक गैंग का पर्दाफाश किया है. यह गैंग समलैंगिक डेटिंग एप के जरिए लोगों को अपना शिकार बनाता था. इसके बाद अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर मोटी रकम वसूल करता था.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

'रिश्तेदारों को भेज देंगे रिकॉर्डिंग' बैंककर्मी को चाहिए थी कामवाली, लुट गए 52 लाख

21 मई 2022

Online Fraud: कॉल करने वाले शख्स ने बैंककर्मी को कुछ कामवाली महिलाओं के फोटो भेजे और सिलेक्ट करने का ऑप्शन दिया. बैंककर्मी से कहा गया कि जिस महिला को वह चुनेगा, वही उसके पास काम के लिए भेज दी जाएगी. फिर शुरू हुआ ऑनलाइन ठगी का खेल...

(प्रतीकात्मक फोटो)

महिला जज के अकाउंट से ठगों ने निकाले 2.75 लाख रुपये

19 मई 2022

नागपुर में एक महिला सेशन कोर्ट की जज का अकाउंट हैकर उनके खाते से करीब पौने तीन लाख रुपये निकाल लिए गए. पुलिस और साइबर सेल इस मामले की जांच में जुटी है.

गोवर्धन थाने में दर्ज हुआ मुकदमा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मथुराः 'गिरिराज शिला' की ऑनलाइन बिक्री के मामले में एक्शन, 2 दुकानदारों पर FIR

16 मई 2022

अमेजन पर गिरिराज शिला की बिक्री के लिए विज्ञापन दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने दो दुकानदारों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया है.

लड़कियों को ठगने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

लग्जरी लाइफस्टाइल दिखाकर 12वीं पास ने 100 से ज्यादा लड़कियों को बनाया शिकार

13 मई 2022

लड़कियों से धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को लेकर जांच में यह भी सामने आया कि वो पहले से शादीशुदा है और उसकी 3 साल की बेटी भी है. जबकि पोर्टल पर आरोपी ने दावा किया था की वह अविवाहित है, उसके माता-पिता नहीं हैं क्योंकि सड़क दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई है. पोर्टल पर उसने ये भी बताया था कि कोई भाई-बहन भी नहीं है.

भाजपा सांसद राजू बिस्ता (फाइल फोटो)

BJP सांसद से साइबर क्रिमिनल ने ठगे 10 लाख, इस एक फोटो से किया 'खेल'

12 मई 2022

बीजेपी सांसद से ठगी का एक गंभीर मामला सामने आया है. BJP सांसद Raju Bista जो कि सूर्या कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं उनको 10 लाख का चूना लगाया गया है.

पुलिस के गिरफ्त में साइबर ठग

सोशल मीडिया पर दोस्ती कर महिलाओं को बनाया शिकार, 1.6 करोड़ की यूं की ठगी

10 मई 2022

साइबर क्राइम लखनऊ और नोएडा टीम ने ऐसे साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है, जो सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर महिलाओं को अपना शिकार बनाता था.

साइबर ठगी के आरोपी

1548 मामलों में शामिल, 25 करोड़ का लेन-देन... साइबर ठगी के बड़े गैंग का पर्दाफाश

06 मई 2022

साइबर थाना फरीदाबाद टीम लगातार साइबर ठगों पर शिकंजा कस रही है. पुलिस ने देशभर में साइबर क्राइम की 1548 वारदातों में शामिल गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन विदेशी नागरिक और एक महिला सहित आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार किया गया शोहदा

36 जिलों की महिलाओं को परेशान कर रखा था शातिर, ऐसे हुआ गिरफ्तार

06 मई 2022

जिसकी तलाश 36 जिलों की पुलिस कर रही थी. उसके खिलाफ 113 महिलाओं ने शिकायत दर्ज करवाई थी. आखिरकार उस शोहदे को कौशांबी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 45 वर्षीय यह शोहदा महिलाओं को फोन पर परेशान करता था.

सांकेतिक तस्वीर

'एक लाख भेजिए...' स्पीकर ओम बिरला के नाम पर JDU सांसद से यूं हुई फ्रॉड की कोशिश

05 मई 2022

Cyber Crime News: जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू के मोबाइल पर जब लोकसभा स्पीकर के नाम से संदेश आया, तो वे चौंक गए. उनसे कहा गया कि वह जल्द एक लाख रुपये भेज दें, तब उन्हें ऐसा लगा कि उनके साथ फ्रॉड हो रहा है.

फाइल फोटो

सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर करते थे वसूली, क्राइम ब्रांच ने चार को दबोचा

05 मई 2022

इंदौर क्राइम ब्रांच ने चार जालसाजों को गिरफ्तार किया है, जो सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लोगों से रुपये वसूलते थे. आरोपियों ने लाखों रुपये ऐंठने की बात कबूल कर ली है. 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला. -फाइल फोटो

ओम बिरला के नाम पर फेक अकाउंट बनाकर सांसदों को भेज रहे थे मैसेज, 3 गिरफ्तार

05 मई 2022

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के नाम और फोटो का यूज कर फेक व्हाट्सऐप अकाउंट बनाकर सांसदों को मैसेज भेजने का मामला सामने आया है. मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने ओडिशा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने चार ठगों को किया गिरफ्तार

UP: अंगूठे का क्लोन बनाकर बैंक से कमाई लूट रहे हैं ठग, हापुड़ में चार गिरफ्तार

30 अप्रैल 2022

हापुड़ में पुलिस ने चार ऐसे ठगों को गिरफ्तार किया है जो लोगों के अंगूठे का क्लोन बनाकर उनके बैंक खातों से फर्जी तरीके से पैसा निकाल लेते थे. आरोपियों ने बताया कि अब तक वो करीब 600 लोगों को अपना शिकार बना चुके थे.

सूरत पुलिस ने ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले दो आरोपियों को किया अरेस्ट  (फोटो- आजतक)

इंश्योरेंस के पैसे दिलाने के नाम पर यूं चूना लगा रहे थे 'बंटी और बबली'

28 अप्रैल 2022

सूरत से पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जो लोगों को बीमा क्लेम का झांसा देकर ठगी कर रहे थे. इन आरोपियों ने सूरत के डिंडोली थाना क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति से बीमा राशि के 16.50 लाख रुपये दिलाने के नाम पर 1 लाख 65 हजार रुपये ऐंठे.