scorecardresearch
 

डेबिट कार्ड से करें EMI पर खरीदारी, SBI के बाद अब ये बैंक भी देगा सर्विस

SBI के डेबिट कार्ड से आसान किस्तों पर खरीदारी करने की सुविधा शुरू करने के बाद अब एक और बैंक ने ये सर्विस शुरू कर दी है. जानें पूरी खबर...

डेबिट कार्ड से करें EMI पर खरीदारी डेबिट कार्ड से करें EMI पर खरीदारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 60,000 से ज्यादा रिटेल स्टोर पर कर सकेंगे यूज
  • ऑनलाइन खरीदारी के दौरान भी आएगा काम
  • मिलेगा 24 महीने तक की ईएमआई चुनने का मौका

देश के सबसे बड़े बैंक SBI के बाद अब इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) ने अपने डेबिट कार्ड पर EMI से पेमेंट करने की सर्विस शुरू कर दी है. इससे ग्राहकों को बड़ी राशि के पेमेंट आसान किस्तों में करने की सुविधा मिलेगी. जानें कैसे उठा पाएंगे ग्राहक इस सर्विस का लाभ...

देश की 60,000 दुकानों पर होगा पेमेंट

IndusInd Bank के डेबिट कार्ड से अब ग्राहक बैंक से जुड़े स्टोर पर पेमेंट कर सकेंगे. बैंक ने देशभर में करीब 60,000 ऑफलाइन मर्चेंट के साथ इसके लिए टाई-अप किया है. इसमें बिगबाजार जैसे बड़े रिटेलर, हाइपरमार्ट के साथ-साथ मल्टी ब्रांड स्टोर, सिंगल ब्रांड स्टोर, इलेक्ट्रॉनिक स्टोर, कपड़ों के स्टोर, गाड़ियों की दुकानें, हॉस्पिटल, रेस्टोरेंट वगैरह शामिल हैं. वहीं बैंक के डेबिट कार्ड से फ्लिपकार्ट और एमेजॉन जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी ईएमआई पर खरीदारी की जा सकती है.

मिलेगी इतने महीनों के EMI की सुविधा

ग्राहक बैंक के डेबिट कार्ड से पेमेंट करने के वक्त 3 महीने से लेकर 24 महीने तक के विकल्प का चुनाव कर सकते हैं. डेबिट कार्ड से ईएमआई पर सामान खरीदने के लिए ग्राहक अपनी योग्यता को एसएमएस भेजकर चेक कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें 5676757 नंबर पर 'MYOFR' भेजना होगा.

IndusInd Bank से पहले देश का सबसे बड़ा बैंक SBI भी अपने डेबिट कार्ड पर इस तरह की फैसिलिटी शुरू कर चुका है. वहीं प्राइवेट सेक्टर के कुछ और बैंक भी इस तरह की सुविधा देते हैं. 

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×