scorecardresearch
 

Adar Poonawalla की Elon Musk को सलाह, अगर पूरी ना हो सके Twitter डील तो करें ये काम!

वैसे तो एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बन चुके हैं. लेकिन खुदानाखास्ता अगर ये डील पूरी नहीं हो पाती है तो सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला ने उन्हें एक बढ़िया इंवेस्टमेंट की सलाह दी है. पढ़ें ये खबर..

X
अदार पूनावाला और एलन मस्क अदार पूनावाला और एलन मस्क
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'अब तक का बेस्ट इन्वेस्टमेंट होगा'
  • इंडिया में टेस्ला कार आने का इंतजार
  • 44 अरब डॉलर की है ट्विटर डील

दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया है. इस डील को अंतिम रूप देने की प्रक्रियाओं पर काम चल रहा है. लेकिन अगर किसी कारण से एलन मस्क ट्विटर डील पूरी नहीं कर पाते हैं, तो अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) के की इस इन्वेस्टमेंट एडवाइस को मान सकते हैं.

'अब तक का बेस्ट इन्वेस्टमेंट होगा'

दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन मैन्युफैक्चरर कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने एलन मस्क को नए इन्वेस्टमेंट के बारे में ट्वीट करके सलाह दी.

उन्होंने लिखा, ' हे एलन मस्क, अगर आप ट्विटर को खरीदने का काम पूरा नहीं कर पाएं, तो उस पूंजी का कुछ हिस्सा इंडिया में निवेश कर सकते हैं. आप यहां Tesla Cars की एक बड़ी और हाई-क्वालिटी फैक्टरी लगा सकते हैं. मैं आपको भरोसा दिला सकता हूं कि ये आपका अब तक का सबसे बढ़िया इन्वेस्टमेंट होगा.'

कई राज्य दे चुके हैं मस्क को ऑफर

इंडिया में टेस्ला की कार बनाने को लेकर सरकार और एलन मस्क की तकरार अभी बनी हुई है. भारत में इलेक्ट्रिक कारों का मार्केट बढ़ने के बावजूद एलन मस्क अभी तक इंडिया में अपनी टेस्ला कार लॉन्च नहीं कर सके हैं. एलन मस्क भारत में टेस्ला की फैक्टरी लगाने से पहले सरकार से बनी बनाई कारों को इंडिया लाने के लिए आयात कर में छूट चाहते हैं और उन्हें यहां मार्केट में टेस्ट करना चाहते हैं. लेकिन सरकार अलग-अलग मंच से साफ कर चुकी है कि अगर टेस्ला को इंडिया में कार बेचनी है तो उसे यहां फैक्टरी लगानी होगी और वो इसके लिए सरकार की PLI Scheme का लाभ उठा सकती है.

इस पूरे वाकये को लेकर एलन मस्क ने 'भारत सरकार के साथ आ रही दिक्कतों' वाला एक ट्वीट किया था. इसके बाद कई राज्य सरकारों ने उन्हें अपने यहां प्लांट लगाने का न्यौता दिया. इसमें पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, पंजाब, महाराष्ट्र और तमिलनाडु शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें