scorecardresearch
 

Tata Avinya में मिलेगी 500 KM की रेंज, चार्जिंग टाइम इतना कम, हो जाएंगे हैरान!

Tata Motors अपनी नई कॉन्सेप्ट कार Tata Avinya से दुनिया को रूबरू करा चुकी है. ये कार दिखने में जितनी शानदार है, उतना ही जबरदस्त इसका माइलेज भी है. सिंगल चार्ज में ये कार 500 किमी की रेंज देती है. जबकि इसे चार्ज करने में भी कुछ ही मिनट लगेंगे...

X
 Tata Avinya देगी 500 KM की रेंज Tata Avinya देगी 500 KM की रेंज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2025 तक लॉन्च होने की उम्मीद
  • Tata Avinya का डिजाइन फ्यूचरिस्टिक

Tata Motors की नई कॉन्सेप्ट कार Tata Avinya अब दुनिया के सामने आ चुकी है. अपने लुक और फीचर्स से हैरान करने वाली इस कार का माइलेज भी जबरदस्त है. ये कार सिंगल चार्ज में 500 किमी की रेंज देती है. वहीं इसे चार्ज करने में बेहद कम समय लगता है.

30 मिनट में 500 KM की रेंज
टाटा मोटर्स का कहना है कि Tata Avinya को अगर फास्ट चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज किया जाए तो ये महज 30 मिनट के चार्जिंग टाइम में ही कम से कम 500 किमी की रेंज देगी. कंपनी ने इस कार को अल्ट्रा-फास्ट चार्ज कैपेबिलिटी से लैस बनाया है. 

2025 तक लॉन्च होने की उम्मीद
टाटा की ये कॉन्सेप्ट कार उसके नए जमाने के Gen 3 आर्किटेक्चर पर बेस्ड है. ये कंपनी का Pure Electric Vehicle प्लेटफॉर्म है. कंपनी का कहना है कि ये कॉन्सेप्ट कार 2025 तक हकीकत बन जाएगी और सड़कों पर फर्राटा भरने लगेगी. 

इस कॉन्सेप्ट कार का नाम Avinya रखा गया है. इसके पीछे की वजह बताते हुए टाटा मोटर्स के एमडी शैलेष चंद्र ने कहा कि ये संस्कृत भाषा से लिया गया शब्द है. इसका मतलब इनोवेशन होता है. साथ ही इस नाम में IN भी आता है. जो इंडिया की पहचान है. चंद्र ने कहा कि Avinya को फ्यूचर और वेलनेस के संगम से तैयार किया गया है. ये कार यात्रा के दौरान लोगों को रेजुन्वाइट करने का काम भी करेगी.

Tata Avinya का डिजाइन फ्यूचरिस्टिक
Tata Avinya का डिजाइन काफी फ्यूचरिस्टिक है. ये एकदम सिंपल और मिनिमलिस्ट स्टाइल की कार दिखती है. कार का डैशबोर्ड पर सिर्फ एक साउंडबार है, जबकि कार के स्टीयरिंग व्हील पर एक टच पैनल है जहां से कार के सारे कंट्रोल काम करते हैं. इसमें ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट रिवॉल्विंग हैं और ये 360 डिग्री घूम सकती हैं.  इसकी विंड स्क्रीन को इस तरह डिजाइन किया गया है कि ये Skydome View देती है. Tata Avinya का लुक प्रीमियम हैचबैक जैसा दिखता है, लेकिन इसकी फंक्शनैलिटी एक MPV की तरह है और इसे एक SUV क्रॉसओवर के तौर पर तैयार किया गया है.

ये भी पढ़ें:  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें