scorecardresearch
 

Hyundai Creta Knight Edition: नई हुंडई क्रेटा लॉन्च, रंग बेहद खास

Hyundai ने भातीय बाजार में एसयूवी की बढ़ती मांग को भुनाने के लिए अपनी लोकप्रिय क्रेटा का नया वर्जन लॉन्च किया है. क्रेटा का नाइट एडिशन वर्जन चार वेरिएंट में लॉन्च हुआ है. यह डीजल और पेट्रोल दोनों विकल्पों में उपलब्ध है.

X
लॉन्च हुआ क्रेटा का नया वर्जन लॉन्च हुआ क्रेटा का नया वर्जन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत में तेजी से बढ़ रही एसयूवी की डिमांड
  • हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है क्रेटा

भारतीय बाजार में एसयूवी (SUV) की बढ़ती डिमांड को देखते हुए हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने क्रेटा का नया वर्जन लॉन्च किया है. क्रेटा पहले से ही हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. अब क्रेटा का नाइट एडिशन (Hyundai Creta Knight Edition) लॉन्च होने से कंपनी को इसकी डिमांड में और तेजी आने की उम्मीद है. हुंडई क्रेटा नाइट एडिशन की खासियत इसका रंग और पूरे भारत में एक कीमत है.

इतनी है शुरुआती कीमत

कंपनी ने बताया कि हुंडई क्रेटा नाइट एडिशन की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत (Creta Knight Edition Ex-Showroom Price) पूरे देश में 13,51,200 रुपये है. कंपनी ने क्रेटा के इस नए वर्जन को चार वेरिएंट (Creta Knight Edition Variants) में उतरा है. इसका बेस मॉडल पेट्रोल 6MT S+ है. बेस मॉडल 6MT S+ की शुरुआती कीमत डीजल इंजन के लिए 14,47,200 रुपये है. इसी तरह टॉप मॉडल iVT SX (O) के पेट्रोल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 17,22,000 रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 18,18,000 रुपये है.

कंपनी ने किए कई बदलाव

इस लॉन्चिंग के साथ ही हुंडई ने MY22 Creta में भी कई बदलाव किए हैं. कंपनी ने सभी वेरिएंट में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम फिट किया है. टॉप मॉडल के डीजल और पेट्रोल दोनं वेरिएंट में न्यू डेनिम ब्लू कलर के साथ ग्लॉसी ब्लैक सेंटर कंसोल दिया गया है. कंपनी ने इस मौके पर यह भी बताया कि आने वाले समय में वह क्रेटा 1.5-लीटर पेट्रोल एस ट्रिम में iMT (इंटेलीजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन) पेश करने वाली है.

जोड़े गए ये नए फीचर्स

कंपनी क्रेटा के S+ वेरिएंट में कई ऐसे फीचर देने वाली है, जो S वेरिएंट में नहीं हैं. इन फीचर्स में स्मार्ट पैनोरेमिक सनरूफ, स्मार्टफोन वायरलेस चार्जर, पैडल शिफ्टर्स आदि शामिल हैं. नाइट एडिशन में स्मार्ट पैनोरेमिक सनरूफ, ट्रायो बीम एलईडी हेडलैम्प्स और क्रीसेंट ग्लो एलईडी डीआरएल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इनके अलावा इस वर्जन में ऑल-ब्लैक इंटीरियर, कलर्ड एसी वेंट इंसर्ट, व्हील और सीट के लिए कलर्ड स्टिचिंग/पाइपिंग आदि दिए गए हैं.

एक्सटीरियर में हुए ये अपडेट

इस वर्जन के एक्सटीरियर में रेडिएटर ग्रिल पर ब्लैक ग्लॉस के साथ रेड इन्सर्ट दिए गए हैं. इसके साथ ही ब्लैक ग्लॉस एक्सटीरियर स्टाइलिंग एलीमेंट, फ्रंट एंड रिअर स्किड प्लेट, रूफ रेल, ब्लैक टेल लैम्प इन्सर्ट, डार्क क्रोम एम्बलम फिनिश, स्पोर्टी रेड फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स और डार्क मेटल कलर्ड एलॉय व्हील्स भी इस वर्जन में दिए गए हैं. कंपनी के डाइरेक्टर (सेल्स, मार्केटिंग एंड सर्विस) तरुण गर्ग ने कहा कि इस नए वर्जन की लॉन्चिंग के साथ वैसे ग्राहकों को शानदार विकल्प दिया गया है, जो स्पोर्टी लुक वाली कारें पसंद करते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें