scorecardresearch
 

कश्मीर को लेकर विवादित पोस्ट, अब Hyundai India ने मांगी माफी

Hyundai India Statement on BoycottHyundai Trend: ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai India ने पाकिस्तान में अनॉफिशियल ट्विटर हैंडल से कश्मीर को लेकर किए गए पोस्ट पर खेद व्यक्त किया है. कंपनी ने इस पूरे मामलों को लेकर कई तरह के कदम उठाए हैं.

X
Hyundai ने मांगी माफी Hyundai ने मांगी माफी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यह पोस्ट कंपनी की पॉलिसी के खिलाफः Hyundai
  • राजनीतिक टिप्पणी नहीं करती है कंपनीः Hyundai

BoycottHyundai Twitter Trend: कश्मीर को लेकर 'Hyundai Pakistan' के अनॉफिशियल ट्विटर हैंडल से किए गए पोस्ट को लेकर पैदा हुए विवाद पर अब Hyundai India ने बयान जारी कर माफी मांग ली है.  Hyundai India ने मंगलवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से Hyundai Motor का स्टेटमेंट पोस्ट किया है. इस स्टेटमेंट में कहा गया है, "बिजनेस पॉलिसी के तौर पर Hyundai Motor Company किसी भी खास क्षेत्र के राजनीतिक और सांप्रदायिक मुद्दों पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं करती है. पाकिस्तान के एक स्वतंत्र स्वामित्व वाले डिस्ट्रिब्यूटर ने अपने अकाउंट्स से कश्मीर से जुड़े अनधिकृत सोशल मीडिया पोस्ट किए, जो स्पष्ट तौर पर Hyundai Motor की पॉलिसी के खिलाफ है."

उठाए गए हैं कई जरूरी कदम
इस पोस्ट में आगे कहा गया है, "जब यह मुद्दा हमारे सामने आया तो हमने डिस्ट्रिब्यूटर को इस गलत एक्शन के बारे में उचित तरीके से बताया. हमने यह सुनिश्चित किया कि Hyundai ब्रांड का दुरुपयोग करने वाला डिस्ट्रिब्यूटर सोशल मीडिया पोस्ट हटाए और भविष्य में इस तरह की चीज दोबारा ना हो, इसके लिए कदम उठाए गए." 

कंपनी ने कहा है, "हमारी सब्सिडरी Hyundai Motor India पाकिस्तान के इस डिस्ट्रिब्यूटर से जुड़ी हुई नहीं है और हम डिस्ट्रिब्यूटर के अनधिकृत व ऐसी सोशल मीडिया गतिविधियों को कड़े शब्दों में खारिज करते हैं, जिसका बिजनेस से कोई लेना-देना नहीं है."

कंपनी ने जताया गहरा खेद
Hyundai Motor Company पिछले कई दशक से भारत में निवेश करती रही है और भारतीय ग्राहकों के प्रति मजबूती से कमिटेड है. कंपनी ने कहा है, "इस अनॉफिशियल सोशल मीडिया एक्टिविटी की वजह से भारत के लोगों की भावनाओं को अगर किसी तरह की चोट पहुंची है, तो हम इसके लिए गहरा खेद व्यक्त करते हैं."

रविवार को कंपनी ने दी थी सफाई
इससे पहले रविवार को कंपनी ने इस सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सफाई दी थी. Hyundai Motor India ने बयान जारी कर कहा था वह भारतीय बाजार के लिए लंबे समय से कमिटेड है. कंपनी ने कहा था, 25 साल से ज्यादा समय से हम भारतीय बाजार के लिए कमिटेड हैं और राष्ट्रवाद की ठोस भावना के साथ मजबूती से खड़े हैं. हमें सोशल मीडिया के एक ऐसे पोस्ट से जोड़ा जा रहा है, जिससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है. यह भारत जैसे महान देश के लिए हमारी सेवा और बेमिसाल कमिटमेंट पर आघात है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें