scorecardresearch
 

PM Modi Japan Visit: ये हिंदी कहां से सीख ली? जापानी बच्चे की बातें सुनकर गदगद हो गए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री दो दिवसीय यात्रा पर टोक्यो पहुंच गए हैं. वहां पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों समेत जापानी बच्चे ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी बच्चे की हिंदी सुनकर गदगद हो गए.

X
टोक्यो में जापानी बच्चे से बातचीत करते पीएम मोदी टोक्यो में जापानी बच्चे से बातचीत करते पीएम मोदी
3:25
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जापानी बच्चे पीएम का ऑटोग्राफ लेकर उत्साहित दिखे
  • पीएम मोदी का प्रवासी भारतीयों ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए जापान पहुंच गए हैं. टोक्यो पहुंचने के बाद एक होटल में प्रवासी भारतीयों के साथ ही जापानी नागरिकों ने उनका स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी ने एक जापानी बच्चे से भी बात की. इसका वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है. 

दरअसल एक जापानी बच्चे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए हिंदी में बात की. जब पीएम ने जापानी बच्चे को हिंदी बोलते हुए सुना तो वह गदगद हो गए. इस पर पीएम मोदी ने बच्चे से पूछा, वाह! आपने हिंदी कहां से सीख ली. आप तो बहुत अच्छी हिंदी बोल लेते हो. 

पीएम मोदी से बातचीत करने वाले बच्चे काफी उत्साहित नजर आ रहे थे. इस दौरान बच्चों ने पीएम मोदी का ऑटोग्राफ भी लिया. साथ ही प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी के स्वागत में 'भारत का शेर' के नारे भी लगाए.

यहां देखें वीडियो--

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (आज) से शुरू होने वाले अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान क्वाड सम्मेलन में शिरकत करेंगे. वह जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर टोक्यो गए हैं. क्वाड का उद्देश्य सदस्य देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा देना और इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में विकास पर चर्चा करना है.

अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी जापानी के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ऑस्ट्रेलियाई के नए प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज़ के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें