scorecardresearch
 

शरद पवार का प्रहार, बोले-सियासत में हो रहा खोखे का इस्तेमाल, भूले नहीं BJP...

एनसीपी चीफ शरद पवार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की सियासत में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. सरकारों को गिराने के लिए पैसा, ताकत और अन्य साधनों का इस्तेमाल हो रहा है. विपक्षी दलों और उनके नेताओं को निशाना बनाने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. बीजेपी ये मत भूले कि हालात एक जैसे कभी नहीं रहते.

X
शरद पवार (Photo : PTI)
शरद पवार (Photo : PTI)

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश में सरकारों को गिराने के लिए पैसा, ताकत और अन्य साधनों का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा कि देश की सियासत में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है.

एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि सियासत में एक नया शब्द खोखा (करोड़) सुर्खियों में है. इसका इस्तेमाल जनता द्वारा चुने गए प्रतिनिधियों को खरीदने के लिए किया जा रहा है. बता दें कि महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार गिरने के बाद से शिवसेना और भाजपा एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं. इसके बाद से ही सियासत में यह शब्द विपक्ष बीजेपी पर निशाना साधने के लिए इस्तेमाल कर रहा है.

खोखे के इस्तेमाल से सत्ता पर कब्जा

गोवा में कांग्रेस के आठ विधायकों के बीजेपी में शामिल होने और AAP द्वारा बीजेपी पर पंजाब में खरीद-फरोख्त की कोशिशों का आरोप लगाने के सवाल के जवाब में पवार ने कहा कि इस तरह की गतिविधियों के कारण ही कर्नाटक और मध्य प्रदेश में सरकार बदली है. महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन पर पवार ने कहा कि 40 से 50 विधायकों ने बगावत की. इसके बाद सरकार बदल गई. मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार गिर गई. ये सब खोखे के इस्तेमाल किया गया.

याद रखे भूले नहीं बीजेपी...

इस मसले पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि स्थिर सरकारों को अस्थिर करने और अपने हिसाब से चलाने के लिए पैसा, ताकत और अन्य साधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. राज करने के लिए केन्द्र में सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा यह नई तरकीब अपनाई गई है. इतना ही नहीं विपक्षी दलों और उनके नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. पवार ने कहा कि बीजेपी ये मत भूले कि हालात एक जैसे कभी नहीं रहते. यह बहुत अधिक समय तक नहीं चलने वाला. आज नहीं तो कल परिवर्तन होगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें