scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

बागपत में भिड़े चाटवाले, वायरल हुआ 'आइंस्टीन लुक' वाला ये दुकानदार

 बागपत में चाट बेचने की लड़ाई
  • 1/6

उत्तर प्रदेश के बागपत में सोमवार को दो पक्षों के बीच सड़क पर लाठी-डंडों से मार-पिटाई का वीडियो खूब वायरल हुआ. यह विवाद दो चाट दुकानदारों के बीच शुरू हुआ था. दरअसल बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के मेन बाजार में एक चाट दुकानदार ने दूसरे चाट दुकानदार के ग्राहक को अपने पास बुला लिया. फिर क्या था बाजार रणभूमि में तब्दील हो गया और ऐसी जंग छिड़ी की जिसे मौका मिला बहती गंगा में हाथ धो लिया. अब इस वीडियो पर खूब फनी मीम्स वायरस हो रहे हैं और झगड़े में मुख्य किरदार निभाने वाले चाचा को लोग व्यंग करते हुए इसका हीरो बता रहे हैं. कुछ लोग इस शख्स की हेयरस्टाइल की तुलना साइंटिस्ट अलबर्ट आइंस्टीन से कर रहे हैं.

बागपत में चाट बेचने की लड़ाई
  • 2/6

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने ये हेयर स्टाइल क्यों रखा है तो हरेंद्र ने बताया कि वो साईं बाबा के भक्त हैं और पूजा करते है. उन्होंने कहा कि वे अपने बालों को हरिद्वार में बहाते हैं और दो साल में एक बार ही बालों को कटवाते हैं. उनका हेयर स्टाइल दुनिया के महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन से मिलता-जुलता है. आइंस्टीन ने विज्ञान में सापेक्षता का सिद्धांत दिया था. इसके अलावा उन्होंने सापेक्ष ब्रह्मांड, केशिकीय गति, क्रांतिक उपच्छाया, सांख्यिक मैकेनिक्स की समस्या, अणुओं का ब्राउनियन गति, अणुओं की उत्परिवर्त्तन संभाव्यता, एक अणु वाले गैस का क्वांटम सिद्धांत, कम विकिरण घनत्व वाले प्रकाश के ऊष्मीय गुण समेत कई थ्योरी दी थी जो दुनिया के लिए मील का पत्थर साबित हुई.

 बागपत में चाट बेचने की लड़ाई
  • 3/6

चाट की दोनों दुकानें आमने सामने थीं, ग्राहक को लेकर हुए विवाद के बाद बाजार रणभूमि में तब्दील हो गया. देखते ही देखते दोनों दुकानदानों के समर्थक लाठी-डंडों से लैस होकर सुरक्षाबलों की तरह मैदान में उतर गए और एक दूसरे पर जमकर लाठियां बरसाने लगे. जब जिसको पीटने का मौका मिला एक दूसरे गुट के लोगों ने खूब पीटा.
 

 बागपत में चाट बेचने की लड़ाई
  • 4/6

मार-पिटाई के लगभग पांच मिनट के वीडियो में हरे रंग का कुर्ता पहने और बड़े बालों वाले चाचा सब पर भारी पड़े और उन्होंने कई लोगों को पीटा. हालांकि कुछ लोग उन्हें भी पीटते हुए वीडियो में दिख रहे हैं. दोनों गुटों में जबरदस्त संघर्ष हुआ. इस घटना के दौरान जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा है उनका नाम हरेन्द्र है. उन्होंने बताया कि उनकी चाट की दुकान जहां लगभग 40-50 साल पुरानी है वहीं उनके बराबर में एक दो महीने पहले ही नई चाट की दुकान खोली गई थी और ये लोग ग्राहकों को उनके द्वारा रात को बनाया हुआ समान बताकर ग्राहक से उनका समान वापस करा देते थे. हरेन्द्र का आरोप है कि इस चीज को लेकर जब वो विरोध करते हैं तो पड़ोसी दुकान के संचालक उनके साथ मारपीट करते हैं.

 बागपत में चाट बेचने की लड़ाई
  • 5/6

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले दोनों गुटों के लोगों को शांत कराया और इसके बाद बड़े बाल वाले चाचा समेत 8 लोगों को पकड़ कर थाने ले गई. मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. इसके बाद बड़े बाला वाले चाचा की तस्वीर लगाकर लोगों ने कई मीम्स बनाकर शेयर किए. इसके साथ ही चर्चा होने लगी हरेन्द्र के 'आइंस्टीन लुक' की. हमने इस लुक को लेकर हरेन्द्र से बात करने की कोशिश की और ये पता लगाया कि उन्होंने ये हेयर स्टाइल क्यों रखा है. अपने बालों को लेकर हरेन्द्र ने बताया कि वो साईं बाबा के भक्त हैं और पूजा करते है. उन्होंने कहा कि वे अपने बालों को हरिद्वार में बहाते हैं और दो साल में एक बार ही बालों को कटवाते हैं.
 

 बागपत में चाट बेचने की लड़ाई
  • 6/6

मारपीट की इस घटना में मुख्य भूमिका निभाने वाले हरेंद्र को लेकर लोग मीम्स बनाते हुए इसे बागपत की पहली लड़ाई तो कोई इसे चाट की पहली लड़ाई बताने लगा. कुछ लोगों ने मीम्स के जरिए ये भी बता दिया की अनुराग कश्यप जब इस पर फिल्म बनाएंगे तो उसका पोस्टर कैसा होगा. आजतक से बातचीत के दौरान चाट विक्रेता हरेन्द्र ने कहा, "हमारी चाट की दुकान है. जिनके साथ झगड़ा हुआ है वो कश्यप हैं. चाट की दुकान उन्होंने महीने दो महीने पहले ही की है. झगड़ा ग्राहकों के ऊपर हुआ है. उन्होंने कहा कि वो ग्राहकों को भड़काते हैं और बताते हैं कि रात का ही बना हुआ सामान है. इसके बाद ग्राहक चाट वापस कर देते हैं. हमारी करीब 40-50 साल पुरानी दुकान है. 4-5 बार इन्होंने ये ही काम किया. दुकान से खरीदा हुआ सामान वापस कर देते हैं. मार-पिटाई करते हैं."