scorecardresearch
 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) एक हिंदी टेलीविजन सीरीज है, जो चित्रलेखा मैगजीन में तारक मेहता के साप्ताहिक कॉलम “दुनिया ने उंधा चश्मा” पर आधारित है. इसके निर्माता असीत कुमार मोदी हैं (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Producer). इस सीरीज का प्रीमियर 28 जुलाई 2008 को हुआ था और ये सोनी सब चैनल पर प्रसारित होता है जो सोनी लिव डिजिटल ऐप पर भी उपलब्ध है (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Premier). यह शो एपिसोड की संख्या के हिसाब से प्रति दिन प्रसारित होने वाली सबसे लंबी टेलीविजन सीरीज (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, Longest TV Series) के रूप में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल है (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah in Guinness World Record).

इस सीरीज की कहानी मुंबई के गोकुलधाम को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में अलग – अलग बैकग्राउंड से आकर रहने वाले लोगों के ईर्द गिर्द घूमती है (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Series).

इस सीरीज के मुख्य कलाकारों में दिलीप जोशी (Dilip Joshi) का नाम सबसे पहले आता है, जो जेठालाल चंपकलाल गड़ा का किरदार निभाते हैं. दिशा वकानी (Disha Vakani) इस धारावाहिक की लोकप्रिय एक्ट्रेस हैं। वह जेठालाल गड़ा की पत्नी दयाबेन गड़ा के किरदार में हैं. भव्य गांधी (Bhavya Gandhi) ने 2008 से 2017 तक इस सीरीज में जेठालाल और दयाबेन के बेटे टप्पू का किरदार निभाया. राजन अनादकट ने 2017 में टप्पू के रोल में एंट्री की. अमित भट्ट (Amit Bhatt) चंपकलाल जयंतीलाल गड़ा के रोल में हैं, जो जेठालाल के पिता हैं. शैलेष लोढ़ा (Shailesh Lodha) ने इस शो में तारक मेहता का किरदार निभाया है. नेहा मेहता ने 2008 से 2020 तक तारक मेहता की पत्नी अंजलि मेहता का रोल किया. उन्हें सुनयना फौजदार ने रिप्लेस किया. मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) बबीता कृष्णन अय्यर की रोल में हैं, जबकि तनुज महाशब्दे कृष्णन सुब्रमण्यम अय्यर के किरदार में हैं. मंदार चंद्रावड़कर आत्माराम तुकाराम भिड़े का रोल करते हैं, जबकि सोनालिका जोशी आत्माराम की पत्नी माधवी का किरदार अदा करती हैं. श्याम पाठक (Shyam Pathak) इस शो में पत्रकार पोपटलाल भगवतीप्रसाद पांडेय का किरदार निभाते हैं (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Star Cast).    


 

और पढ़ें

तारक मेहता का उल्टा चश्मा न्यूज़