scorecardresearch
 

Paytm Down: ठप हुई पेटीएम की सर्विस! कई यूजर्स नहीं कर पा रहे लॉगइन, कुछ की पेमेंट अटकी

Paytm Down: डिजिटल पेमेंट के इस दौर में किसी पेमेंट प्लेटफॉर्म का ठप होना त्रासदी से कम नहीं है. जहां लोग अब पेमेंट के लिए पर्स में नहीं बल्कि डिजिटल वॉलेट में पैसे लेकर चल रहे हैं. पेटीएम जैसे ऐप का काम नहीं करना बड़ी समस्या बन जाती है. पेटीएम ने माना है कि उसके नेटवर्क सर्वर में आई एक गड़बड़ी की वजह से लोगों को इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. कंपनी इसे दूर करने पर काम कर रही है.

X
Paytm यूजर्स को हो रही पेमेंट और लॉगइन में दिक्कत Paytm यूजर्स को हो रही पेमेंट और लॉगइन में दिक्कत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नहीं चल रहा लोगों का पेटीएम ऐप
  • Down detector और ट्विटर पर लोग कर रहे शिकायत
  • कुछ की पेमेंट अटकी, तो कई नहीं कर पा रहे लॉगइन

डिजिटल पेमेंट ऐप Paytm कई लोगों के लिए काम नहीं कर रहा है. यूजर्स इसकी शिकायत कर रहे हैं. बहुत से यूजर्स का कहना है कि वह Paytm ऐप में लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं. यहां तक कि कई यूजर्स को पेमेंट करने में दिक्कत हो रही है. Paytm ने दिक्कत को स्वीकार किया है और कहा है कि वह इस बग को फिक्स कर रहे हैं.

इस बग की वजह से लोगों को पेमेंट और लॉगइन करने में दिक्कत हो रही है. लोगों की लाइफस्टाइल में जिस तरह से डिजिटल पेमेंट रच-बस गया है. इस तरह की दिक्कत किसी बुरे सपने से कम नहीं है.

कोरोना वायरस महामारी के दौर में डिजिटल पेमेंट का इस्तेमाल काफी ज्यादा बढ़ा है. इसके बाद से लोगों ने जेब में नोट कम और डिजिटल वैलेट में पैसे रखने शुरू कर दिए हैं. 

लोग कर रहे शिकायत

UPI का इस्तेमाल भी काफी ज्यादा बढ़ गया है. कम से कम टीयर-1 शहरों में ये चीजें देखने को तो मिलती ही हैं. Downdetector की वेबसाइट के मुताबिक, इस प्लेटफॉर्म को यूज करने में लोगों को दिक्कत हो रही है.

यूजर्स ने सुबह 9 बजे से 10 बजे से बीच सबसे ज्यादा शिकायत की है. इस दौरान पेटीएम यूजर्स को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. वेबसाइट के मुताबिक, रिपोर्ट करने वाले 66 परसेंट से ज्यादा यूजर्स को लॉगइन करने में दिक्कत हो रही है.

वहीं 5 परसेंट यूजर्स को पेमेंट करने में दिक्कत हो रही है, जबकि 29 परसेंट यूजर्स को ऐप से जुड़ी दूसरी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. यह दिक्कत दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, बैंगलोर और दूसरे शहरों में रहने वाले लोगों को हो रही है. 

क्या है पेटीएम का कहना?

पेटीएम ने इस दिक्कत को माना है और बग को फिक्स करने की जानकारी दी है. कंपनी ने ट्विटर पर बताया, 'Paytm पर एक नेटवर्क एरर दिक्कत की वजह से आपमें से कुछ लोगों को लॉगइन की समस्या हो रही होगी.'

'यूजर्स को Paytm Money की ऐप या वेबसाइट लॉगइन करने में दिक्कत हो रही है. हम इस दिक्कत को दूर करने पर काम कर रहे हैं. समस्या दूर होते ही हम आपको इसकी जानकारी देंगे.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें