scorecardresearch
 

Twitter Down: 40 मिनट तक ठप रहा Twitter, अब कर रहा है काम

Twitter Down: 40 मिनट तक डाउन रहने के बाद अब फिर से Twitter शुरू हो गया है. ये आउटेज दुनिया भर के लिए थी. भारत में भी लोगों को ट्विटर ऐक्सेस करने में परेशानी हो रही थी.

X
Twitter Down- दुनिया के कई हिस्सों में ट्विटर हुआ डाउन Twitter Down- दुनिया के कई हिस्सों में ट्विटर हुआ डाउन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Twitter हुआ कई जगहों पर डाउन
  • वेब और ऐप दोनों ही वर्जन नहीं कर रहे ठीक से काम
  • भारत के साथ-साथ अमेरिकी यूजर्स भी कर रहे शिकायत

दुनिया भर में ट्विटर की सर्विस लगभग 40 मिनट तक डाउन रही. इसके बाद ट्विटर काम कर रहा है. हालांकि अब तक ये क्लियर नहीं है कि ट्विटर में क्या खामी आई थी. 

आम तौर पर कंपनियां ये बताने से बचती हैं कि सर्विस डाउन होने की वजह क्या रही. स्टेटमेंट आते ही हम इस कॉपी को अपडेट करेंगे. 

-------- 

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter डाउन हो गया है. बहुत से यूजर्स इस बात की शिकायत कर रहे हैं. भारत में इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को एक्सेस करने में यूजर्स को दिक्कत हो रही है. DownDetector.com के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद समेत कई बड़े शहरों के यूजर्स Twitter को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. 

यूजर्स का कहना है कि वेबसाइट और ऐप दोनों ही रिस्पॉन्ड नहीं कर रहे हैं. कई लोगों को लॉगइन में दिक्कत हो रही है, तो कई की फीड रिफ्रेश नहीं हो रही है.

हालांकि, इस आउटेज की वजह पता नहीं है. DownDetector.com की मुताबिक लगभग 500 यूजर्स ने शाम 5.50 पर सर्विस काम नहीं करने की रिपोर्ट की है. 

भारत ही नहीं दुनियाभर के कई हिस्सों में ट्विटर की सर्विस प्रभावित हुई है. न्यूयॉर्क, लॉस एंजेलिस, सैनफ्रांसिस्को समेत कई अमेरिकी शहरों में भी यूजर्स को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

ट्विटर कब तक डाउन रहेगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है. The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक, बहुत यूजर्स को over capacity का एरर मैसेज नजर आ रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें