scorecardresearch
 

Apple Watch भी सेफ नहीं? यूजर ने किया बैटरी फटने का दावा, कंपनी ने न्यूज शेयर करने से किया था मना!

Apple Watch Blast: फोन की बैटरी फटने की खबरें आती रहती हैं. लेकिन, इस बार वॉच की बैटरी फटने का दावा यूजर ने किया है. यूजर ने कहा है कि उसकी Apple Watch की बैटरी गर्म होने के बाद फट गई. इसको लेकर रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने यूजर्स को डिटेल्स शेयर करने से मना किया था.

X
यूजर ने किया दावा गर्म होने के बाद फट गया ऐपल वॉच
यूजर ने किया दावा गर्म होने के बाद फट गया ऐपल वॉच

हाल ही में TV फटने से एक युवक की मौत की खबर आई थी. अब स्मार्टवॉच की बैटरी फटने को लेकर रिपोर्ट किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक व्यक्ति ने दावा किया है कि उसकी Apple Watch की बैटरी ओवरहीट हो गई और फिर फट गई. 

न्यूज एजेंसी IANS ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इस घटना की जानकारी Apple को दे दी गई है. कंपनी ने इसके लिए डॉक्यूमेंट पर यूजर का साइन करवाया है और इसे जानकारी पब्लिक में शेयर करने से मना किया है. 

AppleInsider की रिपोर्ट के अनुसार, यूजर ने डॉक्यूमेंट पर साइन करने से मना कर दिया. रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर ने कहा कि ऐपल वॉच पहले हाई टेम्परेचर की चेतावनी दे रही थी. उन्हें ऐपल वॉच नॉर्मल से ज्यादा गरम भी लग रही थी. जब उन्होंने वॉच को चेक किया तो पाया कि बैक पर क्रैक आ चुका है. 

वॉच टच करने से कंपनी ने किया था मना

जिसके बाद उन्होंने तुरंत ऐपल सपोर्ट को इसकी जानकारी दी और इस पर जांच की मांग की. दोबारा उनसे कॉन्टैक्ट करने से पहले ऐपल सपोर्ट ने वॉच को टच करने से यूजर को मना कर दिया. अगले दिन वॉच तेजी से हीट हो रही थी. जिसके बाद डिस्प्ले शैटर्ड हो गया. 

उसके बाद उन्होंने डिवाइस को उठाया तो उससे क्रैकलिंग की आवाज आने लगी. यूजर ने दावा किया उन्होंने इसे खिड़की से बाहर फेंक दिया जिस दौरान वॉच ब्लास्ट हो गया. रिपोर्ट में ये नहीं बताया गया है कि इससे यूजर को कोई फिजिकली नुकसान हुआ है या नहीं. 

कंपनी करेगी मामले की जांच

इस घटना के बाद उन्होंने ऐपल को इसके बारे में पूरी जानकारी दी. जिसको लेकर कंपनी की ओर से कहा गया है कि वो केस को आगे ले जाएंगे. रिपोर्ट में यूजर ने ये भी दावा किया है कि ऐपल ने उन्हें एक डॉक्यूमेंट पर साइन करने के लिए कहा कि वो इस स्टोरी को किसी के साथ शेयर नहीं करेंगे. जिसके लिए उन्होंने मना कर दिया. 

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि कंपनी ने डिवाइस पिकअप के लिए डिलीवरी पिकअप की व्यवस्था करवा दी है. ताकि लैब में इसकी ज्यादा जांच की जा सके. 

इससे पहले भी मोबाइल फोन की बैटरी फटने की खबरें आती रहती हैं. हालांकि, पहली बार ऐपल वॉच की बैटरी फटने का मामला सामने आया है. हाल ही में गाजियाबाद में एक टीवी ब्लास्ट हो गया था जिससे एक 17 साल के युवक की मौत हो गई थी. जबकि दो अन्य घायल हो गए थे.  

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें