scorecardresearch
 

अब आप भी फेसबुक पर ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं लाइव वीडियो

अब फेसबुक यूजर्स लाइव वीडियो ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं. कंपनी ने पहले इसे सेलिब्रिटीज के लिए लाया था लेकिन अब इसे आम यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया गया है.

X
फेसबूक लाइव वीडियो फेसबूक लाइव वीडियो

दुनिया की सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली सोशल साइट फेसबुक ने पिछले साल लाइव वीडियो फीचर की शुरुआत की थी. हालांकि तब कंपनी ने इसे सिर्फ सेलिब्रिटी और वेरिफाइड पेज को ही दिया था. लेकिन अब कंपनी ने इसे आम यूजर्स के लिए शुरू करने का ऐलान किया है.

जकरबर्ग ने कहा कोई भी कर सकता है ब्रॉडकास्ट
फेसबुक सीईओ और को फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि फेसबुक लाइव सभी के लिए लॉन्च किया जा रहा है. इसके जरिए अब लोग लाइव वीडियो शेयर कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, 'फेसबुक का लाइव वीडियो फीचर आपके पॉकेट में रखा टीवी कैमरा जैसा है. इस फीचर से दुनिया में कोई भी अपने वीडियो ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं. यह लोगों को आपस में मिलने का मौका देगा'

लाइव वीडियो में मिलेंगे फिल्टर्स
फेसबुक लाइव वीडियो फीचर मैसेंजर के सर्च बॉक्स के पास मिलेगा. इसमें कई फीचर्स जोड़े गए हैं. इनमें वीडियो फिल्टर्स भी हैं जिनके जरिए इमोशन और एक्सप्रेशन जताए जा सकते हैं.

ट्विटर का एप Periscope है लाइव स्ट्रीम के लिए मशहूर
आपको बता दें कि पिछले साल ट्विटर ने लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग एप Periscope लॉन्च किया था. यह काफी पॉपुलर हुआ और इसे इसे एप ऑफ द ईयर का खिताब भी मिला. फेसबुक ने भी मौके की नजाकत देखते हुए खास लोगों के लिए लाइव वीडियो फीचर शुरू कर दिया. क्योंकि फेसबुक नहीं चाहता की लाइव वीडियो के लिए इसके यूजर्स ट्विटर के एप का यूज करें.

कई फेज में जारी किया जाएगा इसका अपडेट
फेसबुक का यह फीचर आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन तक आने में कुछ समय लेगा. क्योंकि कंपनी इसका अपडेट कई फेज में जारी करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें