scorecardresearch
 

FB मैसेंजर में मिलेंगे तीन फीचर्स- मैसेंजर यूजरनेम, मैसेंजर लिंक्स और मैसेंजर कोड्स

फेसबुक अपने इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सए औप मैसेंजर में लगातार नए फीचर्स देता है. अब कंपनी ने मैसेंजर्स के लिए तीन नए फीचर्स का ऐलान किया है.

X
मैसेंजर में जुड़े नए फीचर्स मैसेंजर में जुड़े नए फीचर्स

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल साइट फेसबुक ने अपने मैसेंजर एप में तीन नए फीचर जोड़ने का ऐलना किया है. इन फीचर्स को यूजर्स को ढूंढकर उनसे कनेक्ट होने के लिए खास तौर पर बनाया गाया है.

मैसेंजर में अब तीन नए फीचर्स मिलेंगे. इनमें 'मैसेंजर यूजरनेम', 'मैसेंजर लिंक्स' और 'मैसेंजर कोड्स' शामिल हैं. नए फीचर्स वाला अपडेट कई चरणों में जारी किया जाएगा, इसलिए आपको इसके लिए कुछ इंतजार करना होगा.

इससे आपको क्या होगा फायदा
इससे सिर्फ दोस्तों से बात करने में फायदा नहीं होगा. आने वाले दिनों में इनके जरिए आपसे कंपनियों के कस्टमर केयर के लोग भी बात करके आपकी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपना फेसबुक मैसेंजर कोड कंपनी के कस्टमर केयर को देकर उनसे बात भी कर सकते हैं.

आपको बता दें कि चैटिंग एप स्नैपचैट में एक कोड स्कैन करने का ऑप्शन है. इसी तर्ज पर अब फेसबुक मैसेंजर में भी शुरू किया गया है. इसके तहत कोई यूजर आपको कोड भेजेगा जिसे स्कैन करके उससे जुड़ा जा सकता है.

विजिटिंग कार्ड्स पर दे सकते हैं यूजरनेम
यूजरनेम्स और लिंक्स भी लोगों को आपके मैसेंजर से जुड़ना आसान बनाएगा. यूजरनेम्स की खासियत यह है कि इसे अपने विजिटिंग कार्ड्स और दूसरे कार्ड्स मंश जोड़ सकते हैं. इसे स्कैन करके लोग आपसे मैसेंजर में जुड़ जाएंगे. मैसेंजर लिंक्स को आप ईमेल का सिग्नेचर बना सकते हैं.

यानी आपने किसी को ईमेल किया और मैसेंजर लिंक्स को ईमेल के नीचे जोड़ दिया तो रिसीवर उसपर क्लिक करके सीधे आपके फेसबुक मैसेंजर से जुड़ सकता है. यह नए फीचर्स बिजनेस और साधारण यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें