scorecardresearch
 

Virat Kohli, Ind Vs Sa: ‘अपने से 5 साल छोटे प्लेयर को स्लेज करते हो’, अफ्रीकी प्लेयर से फिर भिड़ गए विराट कोहली

केपटाउन टेस्ट का चौथा दिन जब शुरू हुआ, तब टीम इंडिया को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत थी. भारत की ओर से अपनी पेस बैटरी को उतारा गया, लेकिन अफ्रीकी बल्लेबाज क्रीज़ पर टिके रहे. इस बीच एक बार फिर कप्तान विराट कोहली की अफ्रीकी बल्लेबाज से जंग हो गई.

Virat Kohli, Rishabh Pant, Rahul Dravid Virat Kohli, Rishabh Pant, Rahul Dravid
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केपटाउन टेस्ट में एक बार फिर हुई बहस
  • इस मैच में लगातार हो रहा है विवाद

Virat Kohli, Ind Vs Sa: भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज के आखिरी टेस्ट में एक बार फिर विवाद हुआ है. केपटाउन टेस्ट का चौथा दिन जब शुरू हुआ, तब टीम इंडिया को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत थी. भारत की ओर से अपनी पेस बैटरी को उतारा गया, लेकिन अफ्रीकी बल्लेबाज क्रीज़ पर टिके रहे. इस बीच एक बार फिर कप्तान विराट कोहली की अफ्रीकी बल्लेबाज से जंग हो गई.

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के 37वें ओवर में जब मोहम्मद शमी बॉलिंग करने आए, तब ओवर की पहली बॉल पर Rassie van der Dussen का एज लगा और बॉल सीधा ऋषभ पंत के पास चली गई. टीम इंडिया ने अपील की, लेकिन अंपायर ने ठुकरा दिया. इसके बाद ऋषभ पंत के कहने पर विराट कोहली ने रिव्यू ले लिया. 

क्लिक करें: ये सीरीज़ नहीं जंग है! तीनों मैच में भिड़े राहुल-कोहली समेत कई खिलाड़ी 


रिव्यू में दिखाया गया कि जब बल्ला ज़मीन पर लग रहा था, उसी वक्त बॉल भी करीब से निकली. लेकिन आवाज़ बल्ले के ज़मीन पर लगने की आई ऐसे में थर्ड अंपायर ने इसे आउट नहीं दिया. ऐसे में अंपायर से एक बार फिर विराट कोहली ने बात की. हालांकि, इस बार ये मज़ाकिया लहज़े में था. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ इस दौरान ड्रेसिंग रुम से बैठे हुए सब देखते रहे. 


लेकिन इसके कुछ सेकेंड बाद ही विराट कोहली बल्लेबाज Rassie van der Dussen के पास पहुंचे और उनसे बात करने लगे. इस दौरान फिर विराट कोहली ने स्लेज किया और Rassie से कहा कि तुम अपने से पांच साल छोटे प्लेयर को स्लेज करते हो. बता दें कि जोहानिसबर्ग टेस्ट में Rassie van der Dussen और ऋषभ पंत के बीच तीखी बहस हो गई थी.

केपटाउन में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में कई बार विराट कोहली थर्ड अंपायर के फैसले से खफा हुए हैं. मैच के तीसरे दिन भी जब थर्ड अंपायर ने एक फैसला बदला, तब विराट कोहली ने स्टम्प माइक पर जाकर ब्रॉडकास्टर्स को काफी कुछ सुनाया.

इस पूरी सीरीज़ में ऐसे कई मौके देखने को मिले हैं, जहां डीआरएस के बाद थर्ड अंपायर के फैसले पर टीमों ने आपत्ति जाहिर की है. दूसरे मैच में जब केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे, तब भी मैच में कैच को लेकर दो-तीन विवाद हुए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×