scorecardresearch
 

ENG vs AUS, The Ashes: अंग्रेजों से पंगा लेने उतरे बचपन के दो यार,  ... लेकिन हुए बुरी तरह फ्लॉप

ऑस्ट्रेलिया की ओर से  डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ओपनिंग करने उतरे. यह मौका वॉर्नर-ख्वाजा के लिए बेहद खास रहा क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी बचपन के दोस्त रहे हैं. 

Warner-Khawaja (instagram) Warner-Khawaja (instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑस्ट्रेलिया-ENG के बीच पांचवां टेस्ट होबार्ट में
  • ख्वाजा-वॉर्नर ने दिलाई पुराने दिनों की याद

ENG vs AUS, The Ashes: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांचवां एवं आखिरी टेस्ट मैच होबार्ट में खेला जा रहा है. चार में से तीन मुकाबले हार चुकी इंग्लिश टीम का लक्ष्य इस मुकाबले को जीतकर सम्मान बचाने पर होगा. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 4-0 से सीरीज कब्जा करने के फिराक में है.

बचपन के दोस्त हैं वॉर्नर-ख्वाजा

इस डे-नाइट मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग करने का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से  डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ओपनिंग करने उतरे. यह मौका वॉर्नर-ख्वाजा के लिए बेहद खास रहा क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी बचपन के दोस्त रहे हैं. डेविड वॉर्नर ने मुकाबले की शुरुआत से पहले बचपन की एक फोटो शेयर की, जिसमें वॉर्नर और ख्वाजा साथ में बैटिंग करने जा रहे हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

आईसीसी ने भी फोटो को शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'पांचवें एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी. काफी लंबा रास्ता तय किया है.'


हालांकि दोनों दोस्त पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सके. बाएं हाथ के ओपनर वॉर्नर 22 गेंदों पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उन्हें ओली रॉबिनसन जैक क्रॉली के हाथों कैच आउट कराया. वॉर्नर के आउट होने के बाद नौवें ओवर की अंतिम गेंद पर उस्मान ख्वाजा भी पवेलियन लते बने. ख्वाजा ने 26 गेंदों पर छह रनोंं का योगदान दिया. उन्हें अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कप्तान जो रूट के हाथों कैच आउट कराया.

स्टीव स्मिथ भी रहे फ्लॉप

टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी कुछ नहीं कर सके और खाता खोले बिना रॉबिनसन का शिकार बन गए. 12 रनों पर तीन विकेट गिरने के बाद मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने 71 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला. लाबुशेन डिनर ब्रेक से कुछ समय पहले स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने. ब्रेक के समय ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 85 रन बनाए थे. ट्रेविस हेड 31 और कैमरन ग्रीन दो रन बनाकर क्रीज पर थे. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×