scorecardresearch
 

Ind Vs Sa, Players Fight: ये सीरीज़ नहीं जंग है! तीनों मैच में भिड़े राहुल-कोहली समेत कई खिलाड़ी

पहले टेस्ट से लेकर आखिरी टेस्ट की आखिरी पारी तक भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी आपस में भिड़ रहे हैं. केपटाउन में चल रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन जो हुआ, उसने चीज़ों को काफी बिगाड़ दिया. 

Ind Vs Sa Fight Ind Vs Sa Fight
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-अफ्रीका के बीच मैदान पर जारी है जंग
  • तीसरे टेस्ट में डीआरएस को लेकर विवाद काफी बढ़ा

Ind Vs Sa, Players Fight: साल 2005 की ऐतिहासिक एशेज़ सीरीज़ हर किसी को याद होगी, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली ये क्रिकेट जंग ऐतिहासिक थी. रन बरस रहे थे, विकेट गिर रही थीं, मैदान पर खिलाड़ी लड़ रहे थे और इसी वजह से ये सीरीज़ ऐतिहासिक कहलाई. एशेज़ का असली रोमांच भी यही होता था, लेकिन अब वो ढल गया है और ऐसा बिल्कुल नहीं बचा है. 

लेकिन एशेज़ जैसा पूरा मज़ा इस वक्त भारत और साउथ अफ्रीका की टेस्ट सीरीज़ में देखने को मिल रहा है. पहले टेस्ट से लेकर आखिरी टेस्ट की आखिरी पारी तक भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी आपस में भिड़ रहे हैं. केपटाउन में चल रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन जो हुआ, उसने चीज़ों को काफी बिगाड़ दिया. 

सिर्फ यही पारी नहीं बल्कि इस सीरीज़ में बार-बार ऐसा देखने को मिला है, खिलाड़ियों के बीच किसी भी तरह की लड़ाई हुई हो.

-    केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन जब रविचंद्रन अश्विन की बॉल पर डीन एल्गर को आउट दिया गया, उसके तुरंत बाद थर्ड अंपायर ने फैसला बदल दिया. क्योंकि रिप्ले में बॉल स्टम्प को मिस करती दिख रही थी, ऐसे में फैसला बदला तो विराट कोहली खफा हो गए. विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल समेत टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों ने स्टम्प माइक पर जाकर ब्रॉडकास्टर्स को भला-बुरा कहा. इसके अलावा टीम इंडिया ने ही साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को स्लेज भी किया. 

क्लिक करें: अंपायर हैरान-अफ्रीकी परेशान, DRS पर क्या बवाल हुआ जो कोहली इतना भड़क गए 

-    जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी दोनों टीमों के बीच जंग देखने को मिली थी, तब विराट कोहली टीम में नहीं थे. लेकिन जब ऋषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे, उस वक्त उनके पास फील्डिंग कर रहे साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी से उनकी बहस हो गई. बहस में ऋषभ पंत ने कहा कि वो (अफ्रीकी खिलाड़ी) अपना मुंह बंद रखे. ऋषभ पंत खफा हुए, उनका ध्यान भटका और कुछ ही देर में वो आउट हो गए.

-    दूसरे ही मैच में कप्तानी कर रहे केएल राहुल का जब दूसरी पारी में विकेट गिरा था. उस वक्त कैच को लेकर केएल राहुल ने सवाल किए थे, लेकिन रिप्ले में आउट करार दिया गया. ऐसे में पवेलियन जाते वक्त केएल राहुल की अफ्रीकी प्लेयर्स से बहस हुई थी, डीन एल्गर और केएल राहुल आमने-सामने आ गए थे.

इस सीरीज़ के ये तीन बड़े किस्से हैं, जिनपर आर-पार की जंग छिड़ी है. लेकिन इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और मार्को जेनसन की बहस, कैच और डीआरएस को लेकर अलग-अलग विवाद भी इस पूरी सीरीज़ में सामने आए हैं. भारत अभी सीरीज़ में एक-एक की बराबरी पर है और तीसरा मैच जीतते ही वह सीरीज पर कब्जा कर सकता है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×