scorecardresearch
 

IPL-8: दिल्ली डेयरडेविल्स ने होमग्राउंड पर मुंबई को 37 रनों से पीटा

श्रेयस अय्यर और कप्तान जेपी डुमिनी की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग के आठवें सीजन (आईपीएल-8) के 21वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य रखा है. डुमिनी 78 रन बनाकर नॉटआउट लौटे जबकि अय्यर ने 83 रनों की शानदार पारी खेली.

दिल्ली डेयरडेविल्स vs मुंबई इंडियंस दिल्ली डेयरडेविल्स vs मुंबई इंडियंस

दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने होम ग्राउंड पर मुंबई इंडियंस को 37 रनों से हरा दिया. दिल्ली के 4 विकेट पर 190 रनों के जवाब मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन ही बना सकी. दिल्ली की ओर से इमरान ताहिर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट झटके.

फिरोजशाह कोटला मैदान पर 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत तो सधी हुई रही लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए और मुंबई इंडियंस ने एक और मैच गंवा दिया. मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और अंबाती रायडू ने सबसे ज्यादा 30-30 रनों की पारी खेली इसके अलावा पार्थिव पटेल ने 19 गेंद पर 28 रन बनाए. इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका.

दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और शुरू से ही मैच पर शिकंजा बनाए रखा. इमरान ताहिर के अलावा एंजलो मैथ्यूज और अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट झटके. नील कोल्टर और डॉमनिक मुथुस्वामी के खाते में एक-एक विकेट आया.

ऐसी रही दिल्ली की 'दमदार' पारी
इससे पहले श्रेयस अय्यर और कप्तान जेपी डुमिनी की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग के आठवें सीजन (आईपीएल-8) के 21वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य रखा. डुमिनी 78 रन बनाकर नॉटआउट लौटे जबकि अय्यर ने 83 रनों की शानदार पारी खेली.

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की, जो कि इस आईपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी भी है. इसके अलावा आईपीएल इतिहास में दिल्ली की ओर से ये दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी थी. इसके अलावा एंजलो मैथ्यूज ने 8 गेंद पर 17 रनों की पारी खेली जबकि केदार जाधव 1 रन बनाकर नॉटआउट लौटे.

इससे पहले टॉस मुंबई ने जीता और दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योका दिया. मेजबान दिल्ली को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा था मयंक 1 रन बनाकर मिशेल मैक्लिगन का शिकार बने थे, उस समय दिल्ली का स्कोर 2 रन ही था. लेकिन इसके डुमिनी और अय्यर ने मिलकर मैच का रुख ही बदल दिया. 56 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 83 रन बनाने वाले अय्यर लसिथ मलिंगा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए.

इसके बाद मैथ्यूज और डुमिनी के बीच 18 रनों की साझेदारी हुई. मैथ्यूज का विकेट मैक्लिगन के खाते में गया और इसके बाद युवराज सिंह एक बार फिर फेल हो गए और 2 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कीरोन पोलार्ड को कैच थमा बैठे. डुमिनी 50 गेंद पर 3 चौके और 6 छक्के जड़कर 78 रन बनाकर नाबाद लौटे.

दोनों ही टीमों का अभी तक का सफर कुछ खास नहीं रहा है. मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है. मुंबई इंडियंस ने छह खेले गए मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज की है जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने 6 में से 3 मैचों में जीत हासिल की जबकि 3 मैच गंवाए हैं.

प्लेइंग इलेवन-

दिल्ली डेयरडेविल्सः मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, जेपी डुमिनी, युवराज सिंह, एंजलो मैथ्यूज, केदार जाधव, नाथन कोल्टर नील, अमित मिश्रा, शहबाज नदीम, इमरान ताहिर, डॉमनिक मुथुस्वामी.

मुंबई इंडियंसः लेंड्ल सिमंस, पार्थिव पटेल, उनमुक्त चंद, रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, अंबाती रायडू, हरभजन सिंह, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लिगन, लसिथ मलिंगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें