scorecardresearch
 

धोनी-रैना जैसे स्टारों से सजी CSK की कीमत 5 लाख!

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और आईसीसी के चेयरमैन एन श्रीनिवासन व इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर से विवादों में फंसती नजर आ रही है.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और आईसीसी के चेयरमैन एन श्रीनिवासन व इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर से विवादों में फंसती नजर आ रही है. बवाल शुरू हुआ है चेन्नई सुपर किंग्स की कीमत को लेकर. टीम मालिकों ने इस फ्रेंचाइजी की कीमत 5 लाख रुपये लगाई है. श्रीनिवासन को याद आए पवार

जी हां, जिस टीम में महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ब्रेंडन मैकलम और माइकल हसी जैसे स्टार क्रिकेटर खेलते हैं, जिस टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता और 3 बार रनर अप रही, उसकी कीमत सिर्फ 5 लाख रुपये. भले हीयह बेतुका लगे पर इंडिया सीमेंट्स ने 2015 के फरवरी माह में इसी कीमत पर सीएसके को अपनी एक सहयोगी कंपनी को बेचा था. स्पॉट फिक्सिंगः सामने आया धोनी का झूठ!

यह मामला तब सामने आया जब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इस वेल्यूशन को मानने से इनकार कर दिया और टीम की बिक्री को मंजूरी नहीं दी. बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक, किसी भी आईपीएल टीम की बिक्री के दौरान बोर्ड की कीमत का कुल पांच फीसदी पैसा मिलता है. अगर काउंसिल 5 लाख रुपये की कीमत को मान लेता तो बोर्ड को चेन्नई सुपर किंग्स को इस डील से सिर्फ 25000 रुपये की कमाई होती. स्पॉट फिक्सिंगः विवेक प्रियदर्शी करेंगे जांच

चौंकाने वाली बात यह है कि पुराने काउंसिल ने इस बेतुकी कीमत पर कोई सवाल नहीं उठाया था. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित नए गवर्निंग काउंसिल ने सोमवार को हुई बैठक के दौरान इस ब्रिकी को मंजूरी देने से इनकार कर दिया. आपको बता दें कि पिछले साल अमेरिका की एक कंसलटेंसी ने इस टीम की कीमत 450 करोड़ रुपये लगाई थी.

गौरतलब है कि इस साल जनवरी के महीने में सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई में हितों के टकराव के मामले पर अहम फैसला सुनाया था. कोर्ट ने कहा था कि अधिकारियों को बोर्ड को चलाने और टीम के मालिक बने रहने में से एक को चुनना होगा. इस फैसले के कारण एन श्रीनिवासन को एक बार फिर से बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने का मोह छोड़ना पड़ा. शायद इसी कारण से इंडिया सीमेंट्स के बोर्ड ने सीएसके को बेचने का फैसला किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें