scorecardresearch
 

डिकवेला, मेंडिस, गुणतिलका पर एक साल का बैन, 1 करोड़ का जुर्माना

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सीनियर खिलाड़ी कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणतिलका पर एक साल के प्रतिबंध के साथ एक करोड़ श्रीलंकाई रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

Kusal Mendis (Getty) Kusal Mendis (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के कारण यह कदम उठाया गया है
  • खिलाड़ियों ने ब्रिटेन के दौरे पर टीम के बायो-बबल को तोड़ा था

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने सीनियर खिलाड़ी कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणतिलका पर एक साल के प्रतिबंध के साथ एक करोड़ श्रीलंकाई रुपये का जुर्माना भी लगाया है. पिछले महीने ब्रिटेन के दौरे पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के कारण यह कदम उठाया गया है. 

इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान किसी ने इन तीनों को डरहम की सड़कों पर घूमते हुए कैमरे में कैद कर लिया था. उन्होंने टीम के बायो-बबल को तोड़ा था. इसके बाद उन्हें दौरे के बीच में घर वापस भेज दिया गया था.

उन्हें एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली अनुशासनात्मक समिति का भी सामना करना पड़ा, जिसने डिकवेला के लिए 18 महीने के प्रतिबंध, जबकि मेंडिस और गुणतिलका के लिए दो साल के प्रतिबंध की सिफारिश की थी.

एसएलसी की समिति ने हालांकि शुक्रवार को उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने पर छह महीने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया. उनकी बाकी एक साल की सजा को निलंबित कर दिया गया है. यह निलंबित सजा दो साल के लिए वैध रहेगी और इस दौरान इन खिलाड़ियों को फिर से नियमों की अनदेखी करने से बचना होगा.

एसएलसी ने खिलाड़ियों पर तीन आरोप लगाए, जिसमें ‘कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों की अनदेखी कर के दूसरे खिलाड़ियों को खतरे में डालने के साथ रात 10.30 बजे तक होटल के अपने कमरे में नहीं पहुंचना और देश तथा बोर्ड को बदनाम करना शामिल है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें