scorecardresearch
 
क्रिकेट

सिराज को गाली देने वाले कंगारू फैंस पर भड़के वीरू, ट्वीट कर दिया ये जवाब

India vs Australia
  • 1/8

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने सिडनी टेस्ट में मोहम्मद सिराज पर हुई नस्लीय टिप्पणी के बाद ट्विटर पर अपना गुसा निकाला है. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने रविवार को एक बार फिर क्रिकेट को शर्मसार किया है. 

India vs Australia
  • 2/8

सिडनी में जारी टेस्ट मैच के चौथे दिन दर्शकों ने फिर मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की. इस घटना की सोशल मीडिया पर काफी निंदा हो रही है. पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने इस घटना पर अपनी नाराजगी जाहिर की है.
 

India vs Australia
  • 3/8
टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा है, 'तुम करो तो सरकैज्म, और कोई करे तो रेसिज्म. बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शक SCG में ऐसी हरकत कर रहे हैं और अच्छी टेस्ट सीरीज को खराब कर रहे हैं.'

India vs Australia
  • 4/8

पूर्व भारतीय ओपनर और क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने लिखा है, 'नस्लवाद के लिए दुनिया में कोई जगह नहीं है. उम्मीद करता हूं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसकी जांच करेगा और दोषियों को सजा मिलेगी.'

 

India vs Australia
  • 5/8

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी ने इस घटना की निंदा करते हुए लिखा है, 'यह स्वीकार करने लायक नहीं है. नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है.'

 

India vs Australia
  • 6/8

बता दें कि यह वाकया रविवार को ऑस्ट्रेलियाई पारी के 86वें ओवर के बाद हुआ. 86वां ओवर मोहम्मद सिराज ने डाला था. अपना ओवर पूरा करने के बाद सिराज बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करने गए. तभी किसी ने उनपर नस्लीय टिप्पणी की. सिराज इसके बाद कप्तान रहाणे के पास पहुंचे और कुछ बातचीत करते नजर आए. दोनों ने मैदानी अंपायर पॉल राइफल से शिकायत की. पॉल राइफल ने मैच रेफरी को इसकी जानकारी दी. 

India vs Australia
  • 7/8

मैच रेफरी ने सिक्योरिटी गार्ड्स को बताया कि स्टैंड से किसी ने सिराज के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की है. इस दौरान खेल करीब 10-15 मिनट तक रुका रहा. सिक्योरिटी गार्ड्स ने कुछ दर्शकों को स्टैंड से बाहर भेज दिया, जिसके बाद खेल शुरू हुआ. 
 

India vs Australia
  • 8/8

इससे पहले तीसरे दिन के खेल के दौरान भी दर्शकों ने सिराज और बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की थी. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रहाणे, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज सिक्योरिटी गार्ड्स और मैच ऑफिशियल्स से बात करते हुए देखे गए. इसके बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मैच रेफरी डेविड बून से आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी.