scorecardresearch
 

Lakhimpur Kheri Incident: यूपी पुलिस को नहीं पता कहां है मंत्री का बेटा आशीष, आईजी बोलीं-तलाश रहे हैं

Lakhimpur Kheri Incident: लखीमपुर खीरी कांड पर यूपी पुलिस का ताजा बयान आया है. इसमें कहा गया है कि आरोपी आशीष मिश्रा की तलाश की जा रही है.

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (फाइल फोटो-ANI) केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (फाइल फोटो-ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लखीमपुर कांड में आशीष मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज है
  • पुलिस ने कहा है कि आशीष मिश्रा की तलाश जारी है

लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Incident) पर आईजी लक्ष्मी सिंह का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की तलाश जारी है और उनको गिरफ्तार किया जाएगा. लक्ष्मी सिंह का बयान इस तरफ भी इशारा करता है कि पुलिस को यह जानकारी नहीं है कि आशीष मिश्रा फिलहाल कहां हैं. जबकि कुछ दिन पहले तक आशीष मीडिया के सामने आकर अपनी सफाई में लगातार इंटरव्यू दे रहे थे.

बता दें कि रविवार को लखीमपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को गाड़ी ने कुचला था, इसमें चार किसानों की मौत हुई थी. इसी घटना में चार अन्य लोग मारे गए थे. जिसमें से दो बीजेपी कार्यकर्ता, एक ड्राइवर और एक पत्रकार थे. रविवार से लेकर अबतक मामले के कई वीडियो सामने आ चुके हैं. लेकिन अबतक ना तो किसी से पूछताछ हुई और ना ही कोई गिरफ्तारी. इसको लेकर यूपी पुलिस भी विपक्षी पार्टियों के निशाने पर थी.

आशीष मिश्रा के खिलाफ दर्ज है FIR

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है. ये एफआईआर बहराइच के जगजीत सिंह ने दर्ज कराई है. इसमें लिखा है कि आशीष मिश्रा ने किसानों को गाड़ी से कुचला था और फायरिंग भी की थी.

हालांकि, मीडिया से बातचीत में आशीष मिश्रा ने कहा था कि उनको FIR दर्ज होने की जानकारी नहीं है क्योंकि किसी पुलिसवाले ने पूछताछ के लिए उनसे संपर्क नहीं किया. इसके बाद बुधवार को यह खबर भी थी कि आशीष जल्द सरेंडर कर सकते हैं, लेकिन अबतक ऐसा हुआ नहीं है.

सामने आया था नया वीडियो

बुधवार रात को लखीमपुर का एक नया वीडियो सामने आया था. यह वीडियो उस वक्त का ही है जब थार गाड़ी ने किसानों को कुचला. इस वीडियो का कुछ हिस्सा पहले भी सामने आया था, जिसको लेकर विपक्षी दलों ने सरकार को निशाने पर लिया था. ताजा वीडियो पहले के मुकाबले ज्यादा लंबा और साफ है. इसमें दिख रहा है कि किस तरह कार तेजी से आई और किसानों को कुचलते हुए आगे बढ़ गई. लेकिन फिर कार खुद भी आगे जाकर रुक गई, जिसके पीछे लाठी-डंडे लेकर प्रदर्शनकारी किसान भागते दिखते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें