scorecardresearch
 

#BailOn7thJan के जरिए आसाराम को बेल दिलाने के लिए ट्विटर पर कैंपेन

रेप के आरोपी आसाराम जेल में बंद है. उनके समर्थक इस बात को लेकर निराश और हताश हैं कि उनके गुरू आखिर जेल कब छूटेंगे. पर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी है. वे सोशल मीडिया पर इस कदर सक्रिय हो गए कि ट्विटर का ट्रेंड ही बदल दिया.

रेप के आरोपी आसाराम जेल में बंद है. उनके समर्थक इस बात को लेकर निराश और हताश हैं कि उनके गुरु आखिर जेल कब छूटेंगे. पर आसाराम के समर्थकों ने हिम्मत नहीं हारी है. वे सोशल मीडिया पर इस कदर सक्रिय हो गए कि ट्विटर का ट्रेंड ही बदल दिया.

रविवार से ट्विटर पर #BailOn7thJan और #Bapuji हैशटैग टॉप 10 ट्रेंड में बना हुआ है. दरअसल, समर्थकों की मांग है कि आसाराम को न्याय मिले और उन्हें 7 जनवरी को जमानत दी जाए. इसके अलावा ज्यादातर समर्थकों का आरोप है कि मीडिया ने आसाराम को बदनाम करने के लिए झूठे आरोप को तूल दिया.

यह पहला मौका नहीं है जब आसाराम समर्थकों ने ट्विटर पर इस तरह से अपनी आवाज उठाई है. इससे पहले पिछले साल दिसंबर महीने में भी #WhySoBiased? और BapuJi हैशटैग के जरिए आसाराम के भक्तों ने उनके समर्थन में ट्वीट किए थे.

अब तक सोशल मीडिया का इस्तेमाल राजनीतिक माहौल बनाने के लिए होता आया है. चाहे वह नरेंद्र मोदी के समर्थक हों या फिर आम आदमी पार्टी के, पर ऐसा कभी-कभार ही देखा गया है जब किसी आरोपी को जमानत दिलाने के लिए इस तरह की पहल की गई हो. ऐसा मालूम पड़ता है कि आसाराम की छवि सुधारने के लिए सोशल मीडिया पर उनके पक्ष में माहौल बनाया जा रहा है.

आसाराम के समर्थकों ने लिखा है कि आसाराम पर लगे शारीरिक दुष्कर्म के आरोप झूठे हैं और मीडिया ने इसे तूल देकर उनकी छवि खराब की.

आसाराम के समर्थन में किए गए कुछ ट्वीट इस तरह हैं:

@pravin_py: बापूजी ने मुझ जैसे करीब 2 करोड़ युवाओं को जीने का सही रास्ता दिखाया. पेड मीडिया और साजिश करने वाले यूं ही चिल्लाते रहेंगे. मेरी मांग है कि आसाराम को 7 जनवरी को बेल मिले.
@kapil19602415: आसाराम बापूजी अपने करोड़ों समर्थकों की संपत्ति हैं. हमें अपनी संपत्ति चाहिए. #bailon7thjan
@punita_pandya: बच्चों के सशक्तिकरण के लिए शायद ही किसी ने आसाराम बापू से ज्यादा काम किया है.
@RISHIPRSADDELHI: हमारे बापूजी साधकों को सालों से मार्गदर्शन करते आए हैं, उन पर लगे हुए आरोप बेतुके हैं. हम इस संत के लिए 7 जनवरी को बेल मांगते हैं.
@ashramgoregaon: भारतीय संस्कृति को बचाने का वक्त आ चुका है. संतों और देश के अहम लोगों पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं ताकि उन्हें जेल में रखा जा सके.
@vasantbhai: बापूजी बेहद ही सामान्य किस्म के आदमी है, जिसने कानूनी कार्रवाई का पालन किया है. उन्हें न्याय मिलना चाहिए. #BailOn7thJan

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें