scorecardresearch
 

Ludhiana: प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से दो मजदूर बुरी तरह झुलसे, शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ हादसा

लुधियाना के सुंदर नगर स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाई. आगजनी की इस घटना में दो मजदूर बुरी तरह झुलस गए हैं.

X
सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शॉर्ट सर्किट के कारण प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग
  • दो मजदूर बुरी तरह झुलसे, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

पंजाब के लुधियाना में स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. मामला सुंदर नगर क्षेत्र का है.

दमकल अधिकारी आतिश ने बताया कि सावन प्लास्टिक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है. आगजनी की इस घटना में दो मजदूर बुरी तरह झुलस गए जिन्हें इलाज के लिए तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. बताया जा रहा है कि आग फैक्ट्री के ग्राउंड फ्लोर में आग लगी है. जबकि इसके ऊपर के फ्लोर में फैक्ट्री का मालिक रहता है.

सोनीपत में पिपरमिंट फैक्ट्री में आग
वहीं, दूसरी तरफ हरियाणा के सोनीपत जिले के कुंडली इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित पिपरमिंट बनाने की एक फैक्ट्री में आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया और फैक्ट्री जलकर राख हो गई. फैक्ट्री में रखे केमिकल के ड्रम आग लगने के चलते फटने लगे जिसके चलते आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. आग लगने की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू ना पाता देखकर दिल्ली और आसपास के जिलों से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगाई गई ताकि आग पर जल्द से जल्द काबू पाए जा सके.

रुई बनाने की फैक्ट्री में आग
इससे पहले राजस्थान के फतेहपुर शेखावाटी शहर के बीकानेर-जयपुर नेशनल हाईवे-11 पर रुई बनाने की फैक्ट्री में बुधवार को भीषण आग लग गई. दो घंटे से भी अधिक समय तक आग लगी रही. रुई फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया. आग लगने के समय फैक्ट्री में दस लोग काम कर रहे थे. हादसे में वे बाल-बाल बच गए. आग लगने की सूचना पर डीएसपी राजेश कुमार विद्यार्थी, कोतवाल उदय सिंह यादव मौके पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें