scorecardresearch
 

फतेहपुर: रुई बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे 10 लोग

बीकानेर-जयपुर नेशनल हाईवे-11 पर रुई बनाने की फैक्ट्री में बुधवार को भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. फैक्ट्री में दस लोग काम कर रहे थे. सभी लोग सुरक्षित हैं.

X
रुई फैक्ट्री में भीषण आग रुई फैक्ट्री में भीषण आग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आग लगने की खबर मिलते ही मौके पर पहुंचा प्रशासन
  • फैक्ट्री में दस गाड़ियां आई थी कपड़े की कतरन

फतेहपुर शेखावाटी शहर के बीकानेर-जयपुर नेशनल हाईवे-11 पर रुई बनाने की फैक्ट्री में बुधवार को भीषण आग लग गई. दो घंटे से भी अधिक समय तक आग लगी रही. रुई फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया. आग लगने के समय फैक्ट्री में दस लोग काम कर रहे थे. आग लगने की सूचना पर डीएसपी राजेश कुमार विद्यार्थी, कोतवाल उदय सिंह यादव मौके पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड की टीम लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रही है.

जानकारी के मुताबिक होटल अनोखी हट के पीछे कपड़े की कतरन से रुई बनाने की फैक्ट्री है. कोतवाल उदय सिंह यादव ने बताया कि दोपहर करीब ढाई बजे इस फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. भीषण गर्मी के चलते आग ने मिनटों में ही विकराल रूप धारण कर लिया. जब धुआं दिखने लगा तब आग के बारे में पता चला. इसके बाद स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया और फायर बिग्रेड को सूचना दी. सूचना पर नगर पालिका से दमकल मौके पर पहुंची. एक बार में आग पर काबू नहीं पाया गया. इसके बाद दो अतिरिक्त दमकल मंगवाई गई. तीन दमकल लगातार आग बुझाने का प्रयास किया. इस दौरान आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई.

रुई फैक्ट्री में भीषण आग
रुई फैक्ट्री में भीषण आग

दस गाड़ियां आई थी कपड़े की कतरन

रुई फैक्ट्री में काम करने वाले स्टाफ का कहना है कि फैक्ट्री में आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. जिस समय आग लगी थी उस समय फैक्ट्री में दस लोग काम कर रहे थे. आग लगने पर पहले स्टाफ ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ने लगी तो छोड़ कर बाहर आ गए. जिसमें सभी लोग सुरक्षित हैं. गोदाम में भारी मात्रा में कपड़े की कतरन रखी हुई थी. हाल ही में कपड़े की कतरन की दस गाड़ियां आई थी.

इनपुट-(राकेश गुर्जर)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें