scorecardresearch
 

गर्दन कट जाएगी पर देश से गद्दारी नहीं करेंगे... Punjab में मंत्री की गिरफ्तारी पर बोले Arvind Kejriwal

पंजाब की भगवंत मान सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया गया है. वे पंजाब सरकार में स्वास्थ्य जैसे अहम विभाग के मंत्री थे. सिंगला पर भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद भगवंत मान सरकार ने उनके खिलाफ एक्शन लिया है.

X
पंजाब के मंत्री पर भगवंत मान सरकार की कार्रवाई के बाद दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस करते अरविंद केजरीवाल. पंजाब के मंत्री पर भगवंत मान सरकार की कार्रवाई के बाद दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस करते अरविंद केजरीवाल.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भ्रष्टाचार किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं- केजरीवाल
  • केजरीवाल बोले- मैं भी ले चुका हूं ऐसा एक्शन

पंजाब की भगवंत मान सरकार के अपने ही मंत्री पर लिए गए एक्शन के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है. सीएम केजरीवाल ने भगवंत मान के इस कदम की तारीफ करते हुए कहा कि भगवंत मान पर हमें गर्व है. उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी ने साबित कर दिया है कि चाहे गर्दन कट जाए पर देश से गद्दारी नहीं करेंगे.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि किसी को भी इस भ्रष्टाचार का पता नहीं था. न ही विपक्ष को पता था और न ही मीडिया को. भगवंत मान चाहते तो मंत्री से सेटिंग करके अपने लिए हिस्सा मांग सकते थे. अब तक तो ऐसा ही होता था. मान चाहते तो मामले को दबा सकते थे. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. उन्होंने खुद अपने मंत्री के खिलाफ एक्शन लिया. भगवंत पूरे पंजाब और पूरे देश को आपके ऊपर गर्व है.

मैंने भी अपने मंत्री पर एक्शन लिया था- केजरीवाल

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि जब 2015 में दिल्ली में हमारी सरकार बनी थी तो मैंने भी अपने फूड मिनिस्टर के खिलाफ ऐसे ही एक्शन लिया था. उसके भ्रष्टाचार के सबूत मेरे पास आए थे. तब भी किसी को नहीं पता था. मैंने खुद उसके खिलाफ एक्शन लिया था. आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है. यानी, अगर हमारा अपना भी कोई चोरी करेगा तो उसे भी नहीं छोड़ेंगे.

केजरीवाल बोले- न गद्दारी करेंगे, न करने देंगे

केजरीवाल ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष को समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें तो वो लोग कह रहे हैं कि सरकार बनने के 2 महीने बाद ही इन्होंने भ्रष्टाचार शुरू कर दिया. लेकिन ये पहली सरकार है, जो अपने ही लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है. न हम गद्दारी करेंगे और न ही किसी को करने देंगे. ये जो हमने किया है, ये करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए. और ये हिम्मत हमें भगवान से मिलती है.

कैबिनेट से बर्खास्त, एसीबी ने गिरफ्तार किया

बता दें कि पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे विजय सिंगला को मंगलवार को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया. पंजाब सरकार की इस कार्रवाई के कुछ देर बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने भी सिंगला पर कार्रवाई की. मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर मामला दर्ज कर एसीबी ने विजय सिंगला को गिरफ्तार कर लिया.

एक फीसदी कमीशन मांगने का आरोप

विजय सिंगला के खिलाफ अधिकारियों से ठेके पर एक फीसदी कमीशन की मांग करने और भ्रष्टाचार में लिप्त होने की शिकायतें आ रही थीं. विजय सिंगला के भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप को लेकर पुख्ता सबूत मिलने के बाद सीएम भगवंत मान ने उन्हें अपने मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;