scorecardresearch
 

गो फर्स्ट विमान की विंडशील्ड हवा में टूटी, दिल्ली से जा रही थी गुवाहाटी

गो फर्स्ट की दिल्ली-गुवाहाटी फ्लाइट की विंडशील्ड हवा में टूट गई है. विमान जयपुर डायवर्ट किया गया है.

X
गो फर्स्ट की फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया है.
गो फर्स्ट की फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक दिन पहले भी तकनीकी खराबी से विमान हुआ था डायवर्ट
  • विमानों में तकनीकी खराबी के लगातार आ रहे मामले

गो फर्स्ट की दिल्ली-गुवाहाटी फ्लाइट की विंडशील्ड हवा में टूट गई है. विमान जयपुर डायवर्ट किया गया है. डीजीसीए ने बताया कि दिल्ली-गुवाहाटी के बीच एक गो-फर्स्ट फ्लाइट की विंडशील्ड हवा में टूट गई है. खराब मौसम के कारण विमान दिल्ली नहीं लौटा है. इस विमान को सुरक्षित जयपुर डायवर्ट किया गया है.

विमानों में गड़बड़ी आने के मामले लगातार सामने आ रहा है. ऐसे में फ्लाइट्स को डायवर्ट करना पड़ रहा है. एक दिन पहले ही गो एयर के विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण फ्लाइट डायवर्ट करनी पड़ी थी. DGCA के मुताबिक, गो एयर की मुंबई से लेह और श्रीनगर से दिल्ली की फ्लाइट को इंजन में आई खराबी के कारण डायवर्ट करना पड़ा था. 

गो एयर के A 320 एयरक्राफ्ट ने मुंबई से लेह के लिए उड़ान भरी थी. फ्लाइट संख्या G8-386 के दूसरे इंजन के इंजन इंटरफेस यूनिट में तकनीकी खराब आ गई. इसी तरह गो एयर के एक अन्य विमान को भी गड़बड़ी के कारण डायवर्ट करना पड़ा. गो एयर के दूसरे विमान ने श्रीनगर से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. श्रीनगर से दिल्ली की उड़ान को वापस श्रीनगर भेजा गया था. दोनों विमानों को सुरक्षित लैंड कराया गया था. 

पिछले करीब ढाई महीने में तकनीकी गड़बड़ी के कारण 16 फ्लाइट्स प्रभावित हुईं है. इनमें से कुछ विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी तो कई विमान लैंडिंग के बाद उड़ान ही नहीं भर सके. अभी दो दिन पहले ही यूएई के शारजाह से हैदराबाद आ रहे विमान को तकनीकी खराबी के बाद पाकिस्तान के कराची डायवर्ट करप इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. विमान में खराबी की घटनाओं को लेकर स्पाइसजेट के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर हुई थी. 

दिल्ली हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया था. इसे लेकर अब सरकार भी एक्टिव मोड में आ गई है. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक दिन पहले ही तीन एयरलाइंस के प्रमुखों के साथ वन-टू-वन मीटिंग की थी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें