scorecardresearch
 

IndiGo विमान की कराची में Emergency Landing, शारजाह से हैदराबाद आ रही थी फ्लाइट

पाकिस्तान के कराची में इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिग की गई है. बताया जा रहा है फ्लाइट शारजाह से हैदराबाद जा रही थी. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, तकनीकी खराबी के चलते फ्लाइट की लैंडिंग की गई है. बता दें कि तीन दिन पहले भी दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो विमान 6 E-859 की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी.

X
इंडिगो की फ्लाइट शारजाह से हैदराबाद आ रही थी. -सांकेतिक तस्वीर
इंडिगो की फ्लाइट शारजाह से हैदराबाद आ रही थी. -सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो सप्ताह में कराची में भारतीय विमान की ये दूसरी इमरजेंसी लैंडिंग
  • 5 जुलाई को कराची में स्पाइसजेट विमान की कराई गई थी इमरजेंसी लैंडिंग

पाकिस्तान के कराची में इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिग की गई है. बताया जा रहा है फ्लाइट शारजाह से हैदराबाद जा रही थी. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, तकनीकी खराबी के चलते फ्लाइट की लैंडिंग की गई है. तकनीकी खराबी की सूचना के बाद क्रू मेंबर्स ने विमान की इमजरेंसी लैंडिंग कराने का फैसला किया. जानकारी के मुताबिक, यात्रियों को दूसरे विमान से हैदराबाद लाया जाएगा. बता दें कि दो सप्ताह में कराची में भारतीय विमान की ये दूसरी इमरजेंसी लैंडिंग है.

इंडिगो एयरलाइंस की ओर से कहा गया है कि शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट के पायलट को विमान में तकनीकी खराबी की जानकारी मिली. इसके बाद एहतियात के तौर पर विमान को कराची की ओर डाइवर्ट कर दिया गया. फिलहाल, यात्रियों को हैदराबाद लाने के लिए कराची के लिए एक अतिरिक्त फ्लाइट की व्यवस्था की गई है.

5 जुलाई को स्पाइसजेट की हुई थी कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि 5 जुलाई को भी स्पाइसजेट (SpiceJet) के विमान में खराबी आने के बाद कराची में इमरजेंसी लैंडिग की गई थी. स्पाइसजेट का ये विमान दिल्ली से दुबई जा रही थी. खराबी के बाद फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची में लैंड कराना पड़ा थी. स्पाइसजेट की दूसरी फ्लाइट से यात्रियों को दुबई ले जाया गया था.

मामले पर DGCA का बयान भी आया था. बताया गया था कि स्पाइसजेट विमान के क्रू ने देखा कि फ्यूल टैंक का इंडिकेटर फ्यूल की मात्रा को तेजी से घटता दिखा रहा था. इसके बाद चेकिंग में कुछ गड़बड़ नहीं मिली, टैंक में भी कहीं से कोई लीक नहीं दिखा. लेकिन इंडिकेटर फिर भी ईंधन कम दिखा रहा था. इसलिए प्लेन को कराची में लैंड कराया गया.

14 जुलाई को जयपुर में भी इंडिगो विमान की कराई गई थी इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि तीन दिन पहले भी जयपुर में इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. इंजन में वाइब्रेशन होने के बाद ये इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें