scorecardresearch
 

Weather Update: उत्तर भारत में बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, अगले 5 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

IMD Rainfall Alert: मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में कई जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़े, जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुई.

X
Weather Forecast Weather Forecast
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान को छोड़ कहीं और लू नहीं चलेगी
  • दिल्ली, उत्तराखंड में जमकर हुई बारिश

Weather Forecast: देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में मौसम की पहली मध्यम तीव्रता वाली आंधी के प्रभाव के चलते भारी बारिश हुई, जिससे भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले पांच दिनों के दौरान पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर देश में कहीं और लू के हालात बनने का अनुमान नहीं हैं.

मौसम प्रणाली ने बारिश वाले बादलों का निर्माण किया जिससे पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार को खूब बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में कई जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़े, जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुई.

IMD ने कहा, ''पश्चिम राजस्थान में 26 और 27 मई को कुछ जगह लू की स्थिति होने की संभावना है.'' इसके अलावा अगले पांच दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू की स्थिति बनने की संभावना नहीं है.

मौसम कार्यालय ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर आंधी व ओलावृष्टि और जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान तथा पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटे) चलने का अनुमान जताया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें