scorecardresearch
 

भगोड़े मेहुल चोकसी की पत्नी ने 'आजतक' से कहा- भारत भेजा गया तो होगा कानूनों का उल्लंघन

कोर्ट में सुनवाई शुरू होने से पहले मेहुल की पत्नी प्रीति चोकसी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि मेरे पति को स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं हैं. वह एंटीगुआ के नागरिक हैं और उन्हें बारबुडा के संविधान के तहत सभी अधिकार और सुरक्षा का लाभ लेने का हक है.

मेहुल की पत्नी प्रीति चोकसी. (फाइल फोटो) मेहुल की पत्नी प्रीति चोकसी. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेरे पति को स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं हैं- प्रीति
  • मेहुल से किए गए बर्ताव से परिवार की चिंता बढ़ी- प्रीति

भगोड़े मेहुल चोकसी के मामले में डोमिनिका की स्थानीय अदालत आज अपना फैसला सुनाएगी.  मेहुल चोकसी की बीवी प्रीति चोकसी ने आजतक/ इंडिया टुडे से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया है कि जिस महिला को चौकसी की गर्लफ्रेंड बताया जा रहा है. वह उससे कभी नहीं मिली हैं. प्रीति चौकसी ने बताया है कि उसके पति को बोट पर एक नरेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी दी और कहा कि वह डोमेनिका की कोर्ट में इस बात को स्वीकार कर ले कि वह भारत जाने के लिए अपनी स्वीकृति दे रहा है.

 पत्नी प्रीति ने कहा कि उसे एंटीगुआ और डोमिनिका की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है लेकिन हाल फिलहाल में जो मारपीट हुई है उसके बाद उन्हें डर है कि उनकी जान जा सकती है. प्रीति ने कहा कि मेरे पति को अगवा किया गया है, डोमिनिका की अदालत से मेरे पति को न्याय मिलेगा. जो भी मारपीट हुई है उसके बाद क्या हम भारत पर भरोसा कर सकते हैं? उनके साथ साथ मारपीट नहीं हुई बल्कि उनको इलेक्ट्रिक शॉक दिए गए हैं? जब उनको एंटीगुआ में नागरिकता मिली हुई है तो वह डोमिनिका क्यों जाएंगे.

प्रीति ने सवाल किया कि किसको इस चीज से फायदा है कि मेहुल चोकसी को एंटीगुआ से निकालकर डोमिनिका में भेज कर भारत लाया जाए. जब उनको बोट से डोमिनिका लाया जा रहा था उस वक्त एक व्यक्ति जिसने अपना नाम नरेंद्र सिंह बताया उसने कहा कि अगर भारत नहीं गए तो तुम्हारी खाल उतार देंगे, परिवार और बच्चों को भी जान का खतरा होगा.  साथ ही नरेंद्र सिंह ने कहा कि तुम्हें लड़की के बारे में कोर्ट में कुछ नहीं बताना है. तुम्हें कोर्ट में सिर्फ यही बोलना है कि तुम बाहर जाने के लिए तैयार हो. जिन लोगों ने इस महिला को देखा है वह बता रहे हैं कि मीडिया में जो तस्वीर है वह उस महिला की नहीं है, लेकिन डोमिनिका पुलिस के पास उस महिला की तस्वीर है.

LIVE: मेहुल चोकसी को बड़ा झटका, डोमिनिका सरकार ने कोर्ट से कहा- भारत को सौंपा जाए
 
अगर चौकसी का प्रत्यर्पण भारत के लिए किया जाता है तो मैं सोचूंगी कि सारे अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन किया गया है. मेरे पति 2017 से एंटीगुआ के नागरिक हैं और ऐसे में उन्हें अपने घर एंटीगुआ वापस भेजा जाना चाहिए. भारत में हालात ऐसे हैं कि आधे से ज्यादा नागरिक भारत की नागरिकता छोड़ना चाहते हैं.

उधर, मेहुल के वकील विजय अग्रवाल का कहना है कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि मेहुल के भाई डोमिनिका में विपक्षी पार्टियों से बातचीत कर रहे हैं. यह अफवाह है. मेहुल के भाई डोमिनिका में यह देखने आए हैं कि क्या मेहुल चोकसी के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें