scorecardresearch
 

CM उद्धव ठाकरे पर कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप, तेजिंदर बग्गा ने ऑनलाइन दर्ज कराई शिकायत

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामें में अब दिल्ली भाजपा के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की भी एंट्री हो गई है. दरअसल, उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाते हुए पुलिस कम्प्लेंट दर्ज कराई है.

X
तेजिंदर पाल सिंह बग्गा/उद्धव ठाकरे (File Photo) तेजिंदर पाल सिंह बग्गा/उद्धव ठाकरे (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बग्गा बोले- कोरोना नियमों का उल्लंघन कर रहे उद्धव
  • मुंबई के मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में की शिकायत

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाया है. बग्गा ने मुंबई के मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में सीएम ठाकरे के खिलाफ कोरोना नियमों के उल्लंघन की ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कराई है.

अपनी शिकायत में बग्गा ने कहा कि उन्हें खबरों के माध्यम से पता चला कि उद्धव ठाकरे सुबह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इस बात को शिवसेना के सहयोगी दल कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने भी कंफर्म किया था. नियमों के मुताबिक कोरोना मरीज को किसी से मेल-मुलाकात नहीं करना चाहिए और आइसोलेशन में रहना चाहिए. लेकिन शाम के समय टीवी चैनल्स पर ऐसे कई फुटेज देखने को मिले, जिसमें सीएम ठाकरे ने कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ते हुए अपने समर्थकों से मुलाकात की. इसलिए मैं अपील करता हूं कि उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए.

हादसा

दरअसल ये सारा विवाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र कांग्रेस के पर्यवेक्षक कमलनाथ के बयान के बाद शुरू हुआ था. कमलनाथ ने बुधवार को कांग्रेस विधायकों और गठबंधन की पार्टियों (शिवसेना, NCP) से मुलाकात के बाद यह कहा था कि उन्होंने कांग्रेस के विधायकों के साथ भी मीटिंग की है. वह उद्धव ठाकरे से नहीं मिल पाए हैं क्योंकि उन्हें कोरोना हो गया है. हालांकि बाद में उद्धव ठाकरे की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

विधायकों से मीटिंग के बाद क्या बोले कमलनाथ?

विधायकों के साथ मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, 'अभी हमने कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की है. हमारे 44 में से 41 विधायक मौजूद थे और 3 रास्ते में हैं. कांग्रेस में पूरी एकता है. मैंने उद्धव ठाकरेजी को फोन पर आश्वासन दिया है कि कांग्रेस महाविकास अघाड़ी सरकार का समर्थन करती रहेगी.'

इस्तीफा दे सकते हैं उद्धव ठाकरे

एकनाथ शिंदे और 40 विधायकों की बगावत की वजह से उद्धव ठाकरे की कुर्सी इस वक्त खतरे में है. इस बीच खबर है कि ठाकरे सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं. महाराष्ट्र में घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं. हालांकि, शिवसेना नेता संजय राउत कह चुके हैं कि उद्धव ठाकरे इस्तीफा नहीं देंगे. लेकिन बुधवार रात उद्धव ठाकरे अपना सरकारी बंगला छोड़कर अपने घर मातोश्री पहुंच गए हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें