scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: शुरू हुआ पोस्टर वॉर, नांदेड़ में उद्धव के समर्थन में लगे बैनर, पुणे में फडणवीस को CM बनाने की मांग

उद्धव ठाकरे के समर्थन में लगाए गए पोस्टर में लिखा है कि 'साहेब, हम आपके साथ हैं'. नांदेड़ शिवसेना के जिलाध्यक्ष दत्ता कोकाटे ने बताया कि नांदेड़ के शिवसैनिक उद्धव ठाकरे के साथ मजबूती से खड़े हैं और खड़े रहेंगे.

X
नांदेड़ में उद्धव ठाकरे के समर्थन में लगे पोस्टर (बाएं) और पुणे में फडणवीस को सीएम बनाने की मांग (दाएं). नांदेड़ में उद्धव ठाकरे के समर्थन में लगे पोस्टर (बाएं) और पुणे में फडणवीस को सीएम बनाने की मांग (दाएं).
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उद्धव के समर्थन में लगे पोस्टर में तीन जिलाध्यक्षों के नाम
  • नांदेड़ शहर के कई इलाकों में लगे ठाकरे के समर्थन में पोस्टर

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच पोस्टर वॉर शुरू हो गया है. एक तरफ नांदेड़ में शिवसैनिकों ने बैनर लगाकर उद्धव ठाकरे को समर्थन देने का ऐलान किया है तो वहीं पुणे में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देवेंद्र फडणवीस को दोबारा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है.

शिवसेना की तरफ से लगाए गए पोस्टर में तीन जिलाध्यक्षों के नाम लिखे हुए हैं. इनमें शिवसेना जिलाप्रमुख दत्ता पाटिल कोकाटे, आनंदराव बोंढारे और उमेश मुंडे का नाम शामिल है. पोस्टर में लिखा गया है कि 'साहेब, हम आपके साथ हैं'. पोस्टर्स पर बाल ठाकरे, उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की फोटो लगी हुई है. पोस्टर नांदेड़ शहर में अलग-अलग जगहों पर लगाए गए हैं. 

जिलाध्यक्ष दत्ता कोकाटे ने बताया कि नांदेड़ के शिवसैनिक उद्धव ठाकरे के साथ मजबूती से खड़े हैं और खड़े रहेंगे. कोकाटे ने आगे कहा कि न जाने ऐसे कितने विधायक आते हैं, लेकिन हम और नांदेड़ के सभी शिवसैनिक पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ ही रहेंगे.
 
वहीं, पुणे के भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने की मांग शुरू कर दी है. इस मांग को लेकर शिवाजीनगर चौक में भाजपा पदाधिकारियों ने बैनर लगाए हैं. 

हादसा

सियासी संकट के बीच उद्धव का संबोधन

बुधवार शाम सीएम उद्धव ठाकरे ने फेसबुक के जरिए लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना के विधायक उनसे कहते तो वे खुद ही मुख्यमंत्री पद छोड़ देते. उन्होंने यहां तक कहा कि वे सीएम पद तो छोड़िए शिवसेना अध्यक्ष का पद छोड़ने के लिए भी तैयार हैं.

हादसा

एक भी विधायक कह दे तो हटने को तैयार

उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव में कहा कि अगर शिवसेना का एक भी विधायक उन्हें बतौर मुख्यमंत्री देखने को तैयार नहीं है, तो वे इस्तीफा दे सकते हैं. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि आज भी शिवसेना हिंदुत्व वाली पार्टी ही है. उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मैं इस्तीफ़ा देने तैयार हूं, मेरी कोई मजबूरी नहीं है, मैं किसी पर निर्भर नहीं हूं. बीजेपी मुझे लगातार बुरा भला कह रही है.

(इनपुट: कुंवरचंद मंडले)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें