scorecardresearch
 

Bharat Band: आज किसानों का भारत बंद, जानें कैसे हैं दिल्ली पुलिस के सुरक्षा इंतजाम

Bharat Band: दिल्ली पुलिस ने भारत बंद के ऐलान के बाद ही 15 डिस्ट्रिक्ट की पुलिस को अलर्ट पर रखा है. बताया गया है कि आज दिल्ली के बॉर्डर, नई दिल्ली इलाकों में और लालकिले के आस-पास भारी संख्या में पुलिस फोर्स और पैरामिल्ट्री फोर्स तैनात रहेगी.

X
आज किसानों का भारत बंद, पुलिस की पुख्ता तैयारी ( पीटीआई)
आज किसानों का भारत बंद, पुलिस की पुख्ता तैयारी ( पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किसानों का भारत बंद, पुलिस की तैयारी
  • 15 डिस्ट्रिक्ट की पुलिस अलर्ट पर
  • भारी संख्या में पुलिस फोर्स और पैरामिल्ट्री फोर्स की तैनाती

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद का ऐलान कर रखा है. हजारों किसान सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं. दिल्ली में भी प्रदर्शन को तेज करने की कोशिश की जा रही है. अब इस भारत बंद को देखते हुए दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर आ गई है. खबर है कि इस प्रदर्शन के बीच कुछ असमाजिक तत्व माहौल को खराब करने का प्रयास कर सकते हैं. ऐसे में पुलिस ने इससे निपटने की पुख्ता तैयारी कर ली है.

किसानों का भारत बंद, पुलिस की तैयारी

जानकारी मिली है कि दिल्ली पुलिस ने भारत बंद के ऐलान के बाद ही 15 डिस्ट्रिक्ट की पुलिस को अलर्ट पर रखा है. बताया गया है कि आज दिल्ली के बॉर्डर, नई दिल्ली इलाकों में और लालकिले के आस-पास भारी संख्या में पुलिस फोर्स और पैरामिल्ट्री फोर्स तैनात रहेगी. पुलिस का ये भारी जमावड़ा सुबह पांच बजे से शाम तक देखने को मिलेगा. जब तक किसानों का प्रदर्शन खत्म नहीं हो जाता, पुलिस बल मौके पर तैनात रहेगा.

वैसे दिल्ली पुलिस स्पेशल ब्रांच को ऐसे इनपुट मिले हैं कि किसान, पॉलिटिकल पार्टी और छात्र दिल्ली के बॉर्डर से पुलिस बैरिकेड तोड़कर जबरन राजधानी में प्रवेश कर सकते हैं, ऐसे में उस परिस्थिति से निपटने के लिए भी पूरी तैयारी कर ली गई है. तमाम इलाकों में प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए वॉटर कैनन, बैरिकेड, और Anti Riot Equipments को अलर्ट पर रखा गया है. इसके अलावा सभी SHO को निर्देश दिया गया है कि जरूरत पड़ने पर प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया जा सकता है.

किसानों का बड़ा प्लान, पुलिस मुस्तैद

दिल्ली पुलिस के मुताबिक किसानों के प्रदर्शन के दौरान कुछ मार्केट को जबरन भी बंद करवाया जा सकता है. वहीं दिल्ली मेट्रो और दूसरे रेल रूट को भी डिस्टर्ब करने की तैयारी हो सकती है. ऐसे में बॉर्डर और नई दिल्ली इलाके वाले मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ, सीआईएसएफ़को अलर्ट पर रखा जाएगा. इनपुट तो ऐसे भी आए हैं कि विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान पीएम हाउस, HM हाउस,  बीजेपी MP हाउस के घरों के बाहर काले झंडे और पुतले फूंक सकते हैं. 

अब इन तमाम इनपुट के बीच दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. किसान भी अपने बंद को सफल बनाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस और सपा ने प्रदर्शन को अपना समर्थन भी दे दिया है. वहीं सीएम ममता बनर्जी ने भारत बंद का विरोध किया है. इस सब के अलावा बंद के बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर फिर किसानों से बातचीत के जरिए समाधान निकालने की अपील कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें