scorecardresearch
 

J-K: अवंतीपुर में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने लश्कर के आतंकी को किया ढेर

मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के अबु मुस्लिम के रूप में हुई है. वह अवंतीपुर का रहने वाला था. वह 4 जुलाई 2018 को आतंकी संगठन से जुड़ा था.

घाटी में सेना के जवान आतंकियों के सफाए में लगे हैं (PTI) घाटी में सेना के जवान आतंकियों के सफाए में लगे हैं (PTI)

  • आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के अबु मुस्लिम के रूप में हुई है
  • अबु अवंतीपुर का रहने वाला था और जुलाई 2018 में आतंकी बना था

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुर में मंगलवार को मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया. मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के अबु मुस्लिम के रूप में हुई है. वह अवंतीपुर का ही रहने वाला था. वह 4 जुलाई 2018 को आतंकी संगठन से जुड़ा था. खुफिया जानकारी के मुताबिक, अबु मुस्लिम अवंतीपोरा पुलिस स्टेशन और मालनपोरा में एयरबेस के पास आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था.

इससे पहले सेना और पुलिस के जवानों ने अंवतीपुर में एक एनकाउंटर में उफेद फारूक लोन को मार गिराया. फारूक भी लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी था. फारूक कई आतंकी मामलों में वांछित था. उसने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया था. हाल में ग्रेनेड हमला और दुकानदारों को डराने धमकाने के मामले में पुलिस को उसकी तलाश थी.

हथियार और गोला-बारूद बरामद

एनकाउंटर वाली जगह से सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. इसके साथ ही पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इससे पहले नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तान अपनी कायराना हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने सोमवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया. हालांकि इस सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने संबा जिले के संगवाली गांव में भी भारी गोलाबारी की और मोर्टार दागे. इस कारण गांव के लोगों ने सुरक्षित स्थान पर पनाह ली. गोलाबारी के बाद गांव में कई मोर्टार शेल बरामद किए गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें