scorecardresearch
 

वैष्णो देवी मंदिर मार्ग पर गिरे पेड़, श्रद्धालुओं के जत्थे पर नहीं पड़ा असर

बिजली के खंभों पर पेड़ गिरने से उस इलाके में बिजली की सप्लाई बाधित हुई. हालांकि इस घटना के बावजूद श्रद्धालुओं की यात्रा पर कोई खास असर नहीं पड़ा.

घटनास्थल की तस्वीर (फोटो-सुनील बट) घटनास्थल की तस्वीर (फोटो-सुनील बट)

जम्मू में माता वैष्णो देवी मंदिर मार्ग पर सोमवार चरण पादुका के नजदीक लगी दुकानों पर आंधी की वजह से रात में अचानक दो पेड़ गिर गए जिससे वहां का सारा ढांचा टूट गया. आंधी तूफान के कारण कई और भी पेड़ गिर गए जिससे श्रद्धालुओं को आने जाने में काफी दिकक्तों का सामना करना पड़ा. बिजली के खंभों पर पेड़ गिरने से उस इलाके में बिजली की सप्लाई बाधित हुई. हालांकि इस घटना के बावजूद श्रद्धालुओं की यात्रा पर कोई खास असर नहीं पड़ा और हल्की दिक्कतों के बावजूद श्रद्धालु मंदिर के लिए प्रस्थान करते रहे.

अभी हाल में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए एक इमारत की आधारशिला रखी जिसमें 4 हजार लोगों को हर दिन ठहरने की सुविधा मिलेगी. देश के दूर दराज इलाकों से आए श्रद्धालु वैष्णो देवी मंदिर से नीचे बने धर्मशालाओं में ठहरते हैं. बाद में मंदिर के लिए यात्रा शुरू करते हैं. श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्यपाल ने इमारत की आधारशिला रखी ताकि आगे की यात्रा से पहले श्रद्धालु विश्राम कर सकें. इस इमारत की बनावट भूकंप के प्रभावों से मुक्त है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें