scorecardresearch
 

डिजिटल इंडिया के तहत वैष्णो देवी में BSNL देगा फ्री Wi-Fi

डिजिटल इंडिया कैंपेन के तहत बीएसएनल ने वैष्णो देवी में फ्री वाईफाई  देने का ऐलान किया है. टेलीकॉम मंत्री रवीशंकर प्रसाद ने इसे दिल्ली में लॉन्च किया.

डिजिटल इंडिया के तहत धार्मिक स्थलों पर लगाए जाएंगे हॉट-स्पॉट डिजिटल इंडिया के तहत धार्मिक स्थलों पर लगाए जाएंगे हॉट-स्पॉट

भारतीय संचार निगम लिमिटेड ने कल शुक्रवार से वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए फ्री वाई देने का ऐलान किया है. यह देश का 1,000वां हॉट स्पॉट होगा जिसे डिजिटल इंडिया के तहत लगाया जा रहा है.

टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसे दिल्ली से लॉन्च किया. बता दें कि इस फिस्कल ईयर में बीएसएनएल की ओर से देश की 250 लोकेशंस पर 2,500 वाईफाई हॉट स्पॉट लगाए जाएंगे. इसमें 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

बीएसएनएल के एक अधिकारी के मुताबिक, पिछले दिनों कस्टम डिपार्टमेंट ने 750 हॉट-स्पॉट लगाने का रास्ता साफ किया है. इसे अगले कुछ दिनों में दूसरे लोकेशन्स पर लगाया जाएगा. अगले 15 दिनों में ज्यादा से ज्यादा हॉट स्पॉट लगाने की कोशिश की जाएगी.

गौरतलब है कि डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के तहत सरकार टूरिस्ट सेंटर और धार्मिक स्थल पर वाईफाई हॉट स्पॉट लगाने का काम कर रही है. आमतौर पर बीएसएनएल आधे घंटे तक ही फ्री वाईफाई देता है जिसके बाद इंटरनेट चलाने के लिए सब्सक्रिप्शन खरीदनी होती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें