scorecardresearch
 

मॉनसून सत्र में कांग्रेस उठाएगी महंगाई, अग्निपथ योजना जैसे मुद्दे, सोनिया के साथ बैठक के बाद फैसला

सोनिया गांधी के आवास पर आज हुई मीटिंग में लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी के अलावा मनीष तिवारी, गौरव गोगोई, मणिकम टैगोर शामिल थे. वहीं, राज्यसभा से मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल शामिल हुए.

X
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी. -फाइल फोटो
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संसद के मानसून सत्र में केंद्र सरकार के खिलाफ रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर आज एक बैठक हुई. बैठक के बाद कांग्रेस के सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मानसून सत्र में केंद्र सरकार को घेरने के लिए कई अहम बिंदुओं पर चर
  • कांग्रेस एजेंसियों के दुरुपयोग का भी मामला सदन में उठाएगी

संसद के मानसून सत्र में केंद्र सरकार के खिलाफ रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर आज एक बैठक हुई. बैठक के बाद कांग्रेस के सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मानसून सत्र में केंद्र सरकार को घेरने के लिए कई अहम बिंदुओं पर चर्चा हुई है.  

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज सोनिया गांधी के आवास पर संसद की रणनीतिक समूह की बैठक थी. हर मसले पर चर्चा की गई. बैठक के बाद तय किया गया है कि अलग-अलग मुद्दों से जुड़े विषय को सदन में उठाया जाएगा. खड़गे ने कहा कि LPG के बढ़ते दाम और महंगाई, अग्निपथ योजना, बेरोजगारी का विषय उठाएंगे. साथ ही संघीय ढांचे पर हमले के मामले को भी कांग्रेसी सांसद दोनों सदनों में उठाएंगे. 

खड़गे बोले- रुपये के घटते मूल्य पर भी करेंगे चर्चा

खड़गे ने कहा कि रुपए के घटते मूल्य पर भी सदन में चर्चा करेंगे. साथ ही अल्पसंख्यकों पर अत्याचार और हेट स्पीच के मामले को भी संसद में रखेंगे. उन्होंने कहा कि स्वायत संस्थाओं के दुरुययोग और नेताओं को परेशान करने और सरकार गिराने के मसले को भी प्रमुखता से उठाया जाएगा. 

सीनियर नेता ने कहा कि चीनी खतरे के मामले को भी सदन में रखा जाएगा और इस पर चर्चा की मांग की जाएगी. इसके अलावा वन संरक्षण नियमों में बदलाव को भी संसद में रखेंगे. बता दें कि 17 जुलाई को संसदीय मंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक के बाद विपक्ष के दलों की बैठक होगी. 

सोनिया गांधी के आवास पर हुई बैठक में लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी के अलावा मनीष तिवारी, गौरव गोगोई, मणिकम टैगोर शामिल थे. वहीं, राज्यसभा से मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल शामिल थे.

गुजरात विधानसभा चुनाव की रणनीति के लिए भी होगी बैठक

इस बैठक के अलावा कांग्रेस की गुजरात इकाई भी आज शाम दिल्ली में पार्टी के वॉर रूम में एक अलग बैठक करेगी. इसमें गुजरात इकाई के नेता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की चुनावी रणनीति पर चर्चा करेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें