scorecardresearch
 

प्रकाश उत्सव में भाग लेने 5 को पटना पहुंचेंगे पीएम मोदी , नीतीश ने लिया सुरक्षा का जायजा

प्रधानमंत्री मोदी को सुरक्षा प्रदान करने वाली स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की टीम पटना पहुंच चुकी है और लगातार सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रही है.

X
नीतीश कुमार ने लिया सुरक्षा का जायजा नीतीश कुमार ने लिया सुरक्षा का जायजा

गुरु गोविंद सिंह जी के 350 वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जनवरी को प्रकाश उत्सव में शामिल होने के लिए पटना पहुंचेंगे. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर व्यापक तैयारी की जा रही है. खासकर इसलिए क्योंकि इस बात की आशंका जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी का दौरा खालिस्तानी आतंकवादी संगठनों के निशाने पर है.

प्रधानमंत्री मोदी को सुरक्षा प्रदान करने वाली स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की टीम पटना पहुंच चुकी है और लगातार सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रही है. जानकारी के अनुसार प्रकाश उत्सव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने के लिए विभिन्न जिलों से जो पुलिसवालों को पटना बुलाया गया था उनमें से 23 को सस्पेंड कर दिया गया है. यह सभी पुलिसकर्मी कल रात औचक निरीक्षण के दौरान ड्यूटी से गायब पाए गए थे. कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी 3 घंटे पटना में बिताएंगे और इस दौरान वह गांधी मैदान में ज्यादा वक्त रहेंगे जहां पर सिखों की धार्मिक किताब गुरु ग्रंथ साहिब को रखा गया है.

गौरतलब है कि इसी गांधी मैदान में 27 अक्टूबर 2013 को नरेंद्र मोदी जब लोकसभा के चुनाव के दौरान भाजपा के प्रधानमंत्री के प्रत्याशी थे और एक रैली को संबोधित करने पटना आए थे उसी दौरान इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकवादियों ने गांधी मैदान में कई धमाके किए थे.

नीतीश कुमार ने किया निरिक्षण
जानकारी के मुताबिक गांधी मैदान के चारों तरफ 40 से ज्यादा ऊंची इमारतों को पूरी तरीके से खंगाला जा चुका है और प्रधानमंत्री के पटना प्रवास के दौरान तकरीबन 1500 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात होंगे. स्निफर डॉग के अलावा बम निरोधक दस्ते को भी गांधी मैदान में तैनात कर दिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी गांधी मैदान में आम तथा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निरीक्षण किया है.

गौरतलब है कि पिछले महीने पंजाब के नाभा जेल से पांच खालिस्तानी आतंकवादी फरार हो गए थे जिन्हें अब तक पकड़ा नहीं गया है और इसी को नजर में रखकर प्रधानमंत्री मोदी के पटना दौरे के दौरान खतरा मंडरा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें