scorecardresearch
 

केजरीवाल का मोदी पर फिर हमला, पूछा- नोटबंदी के लिए PayTm से कितने पैसे मिले?

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम संबोधन में की गई योजनाओं की घोषणा पर सवाल उठाया हुए कहा कि इन योजनाओं के लिए नोटबंदी की क्या जरूरत थी. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के 50 दिन बाद प्रधानमंत्री का भाषण सुनकर देश के साथ-साथ भाजपा और संघ के लोगों को भी धोखा लगा है.

X
केजरीवाल ने नए साल के पहले दिन प्रेस कांफ्रेंस की केजरीवाल ने नए साल के पहले दिन प्रेस कांफ्रेंस की

नोटबंदी को 50 दिन से ज्यादा बीत जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीती शाम भाषण की दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आलोचना करते हुए नोटबंदी को आजादी भारत का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र के नाम संबोधन में की गई योजनाओं की घोषणा पर सवाल उठाया हुए कहा कि इन योजनाओं के लिए नोटबंदी की क्या जरूरत थी. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के 50 दिन बाद प्रधानमंत्री का भाषण सुनकर देश के साथ-साथ भाजपा और संघ के लोगों को भी धोखा लगा है.

'नोटबंदी से संघ और बीजेपी के लोगों में भी गुस्सा'
नए साल के पहले दिन प्रेस कांफ्रेंस करके सीएम केजरीवाल ने नोटबंदी को घोटाला करार देते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच और सरकार से इस पर श्वेतपत्र लाने की मांग की. सीएम केजरीवाल ने साथ ही पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि बीती रात प्रधानमंत्री के भाषण में उम्मीद थी कि वह देश को बताएंगे कि नोटबंदी के बाद देश को क्या हासिल हुआ या क्या नुकसान. सीएम केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी के भाषण से ना सिर्फ आम आदमी, बल्कि बीजेपी और आरएसएस के जमीनी कार्यकर्ताओं में भी गुस्सा है.

'नोटबंदी ने खड़ी की कई मुसीबतें'
सीएम केजरीवाल ने नोटबंदी पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा, 'भ्रष्टाचार पहले के मुकाबले घटने के बजाय बढ़ गया है. अब तक काले धन वाला कोई नहीं पकड़ा गया. आतंकवाद भी कम नहीं हुआ. आम जनता से ज्यादा नोट आतंकियों के पास हैं.' केजरीवाल ने साथ ही आरोप लगाया कि पीएम मोदी के चलते अब तक 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई. बिजनेस ठप हो गया और इसी के चलते इन दिनों कोई घोटाले देखने को मिले.

'बीजेपी ने जमीनें खरीद कर सफेद कर लिया अपना धन'
दिल्ली के मुख्यमंत्री इससे पहले भी नोटबंदी को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं. वह देश के कई राज्यों में रैली कर नोटबंदी पर बीजेपी और मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं. नोटबंदी पर बीजेपी के खिलाफ हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी और अमित शाह ने नोटबंदी के दौरान जमीनें खरीदीं और अपना काला धन सफेद कर लिया.

पीएम बताएं पे-टीएम से मिले कितने पैसे: केजरीवाल
इतना ही नहीं केजरीवाल ने सवाल उठाया कि नोटबंदी के दौरान पेटीएम के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री ने कितने पैसे लिए. उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री ने पे-टीएम को विज्ञापन किया और सारा लाभ इसी कंपनी को मिला. मोदी जी बताएं कि पे-टीएम से उन्हें कितनी रिश्वत मिली.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें